ghtdh

दोस्तों अगर आप चाह ले तो इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है असंभव की भी शुरुआत किसी न किसी दिन से की जाती है. दोस्तों आज के इस खबर में एक ऐसी लड़की के बारे में जानेंगे जिसने शादी से पहले इस बात का प्रण ले ली थी. की जब तक आईएस ऑफिसर नहीं बनेंगे तब तक शादी नहीं करेंगे.

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

image 81
Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिस लड़की के बारे में बात कर रहे है वह बिहार की है आज का यह खबर खास कर वह युवा के लिए काफी प्रेरणादायक है जो यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की एग्जाम की तैयारी करते है. चलिए जानते है क्या है पूरी खबर…

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

image 82
Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उसका नाम अभिलाषा है और अभिलाषा बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी अभिलाषा के अनादर वो सारा गुण था जो एक आईएस ऑफिसर में होना चाहिए इसीलिए शुरुआत से ही अभिलाषा ने अपना लक्ष्य यूपीएससी को बनाया.

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

image 83
Image Credit – Instagram

दोस्तों अभिलाषा मैट्रिक इंटर करने के बाद स्नातक की पढाई पूरा की और उसके बाद आईएस बनने की तैयारी में जुट गई आईएस में कितना कम्पीटीशन होता है उसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है 1000 से भी कम सीटें रहती है लेकिन 10 लाख से भी अधिक अभ्यर्थी लाइन में लगे होते है.

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

image 84
Image Credit – Instagram

दरअसल अभिलाषा ने शुरू से ही मन बना ली थी की जब तक वो यूपीएससी की परीक्षा में सफल नहीं हो जाती है तब तक वह शादी के बंधन में नहीं बंधेगी. अभिलाषा को लगातार दो बार असफलता मिली लेकिन उससे थोड़ा भी नहीं घबराई अभिलाषा और तैयारी करती रही तीसरे प्रयास में अभिलाषा को पुरे देश में 308वां रैंक हाशिल हुआ और अभिलाषा आईएस ऑफिसर बनी.

210be5e6 bff3 4615 bce4 7811c4729ceb
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...