yhihu

दोस्तों अगर आप भी साधारण परिवार से विलोंग कर रहे है और आप आईएस या आईपीएस की तैयारी कर रहे अहि तो ये इन्स्प्रेसनल स्टोरी आपको जरूर पढनी चाहिए. जी हाँ दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है दो आईएस ऑफिसर के बारे में जो की एक साथ बना आईएस ऑफिसर.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 78
Image Credit – Instagram

दोस्तों एक गरीब घर के लड़के के लिए आईएस तक का सफ़र आसान नहीं होता है. यूपीएससी परीक्षा भारत की सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा मानी जाती है. और यूपीएससी में उन्ही लोग को सफलता मिलता है जो पूरी मेहनत से तियारी करते है.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 79
Image Credit – Instagram

दुनिया के सभी माता-पिता का सपना होता है की उनके बच्चे पढ़-लिखकर अच्छा इंसान बने और अपने समाज सहित पुरे राज्य देश को आगे बढाने में अपनी भूमिका निभाये. एक बच्चे चाहकर भी अपने माता-पिता के कर्ज नहीं उतार सकते कहते है न इस दुनिया में एक माता-पिता ही ऐसे इंसान है जो चाहते है हमारे बच्चे हमसे भी आगे निकले.

Also read: महज 22 साल की छोटी उम्र में स्वाति ने अपने मेहनत के दम पर पास की यूपीएससी जैसे देश की बड़ी सिविल सर्विस की परीक्षा

image 77
Image Credit – Instagram

दरअसल हम बात कर रहे है पंकज और अमित के बारे में दोनों भाई बेहद साधारण परिवार से आते है और उनकी माँ का सपना था की मेरा बेटा आईएस ऑफिसर बने उसके लिए उन्होंने खुद कष्ट उठाई और अपने बेटे के लिए उन्होंने सिलाई का कम करना शुरू कर दिय और उससे जो कुछ भी पैसे होते थे वो उन्हें देती थी.

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

image 80
Image Credit – Instagram

दोस्तों एक कहावत है न की मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती कुछ इस प्रकार ही इस माँ का दिन दुगुना और रात चौगुना तब हो गया जब उनका दोनों बेटा एक साथ आईएस ऑफिसर बना. एक माँ के लिए इससे ख़ुशी की बात क्या हो सकती है.

download 9
Image Credit – Instagram

की उसके कोख से जन्में दो बेटे आईएस ऑफिसर बना. अपने आप में बहुत गर्व की बात होती है दोस्तों कीसी के घर में एक आईएस ऑफीसर बन जाता है तो उसके पुरे खानदान की इज्जत बढ़ जाती है.

WhatsApp Image 2020 09 17 at 5.12.04 AM 1
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...