7uiy7u

दोस्तों एक कहावत है की अगर आपके अन्दर कुछ करने की क्षमता है तो मुसीबतें भी आपक कुछ नहीं बिगाड़ सकता. जी हाँ दोस्तों कुछ ऐसा ही करके दिखाई है एक बस ड्राईवर की बेटी ने जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास करके सबको चौका दिया है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 59
Image Credit – Twitter

दरअसल हम इस खबर में बात क्र रहे है आईएस प्रीति के बारे में जिनका जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था. और इनके पिताजी बस ड्राईवर थे. दुसरे का बस चलाते थे लेकिन उन्होंने अपने मुसीबते उठाया लेकिन बेटी के जीवन में कभी मुसीबत नहीं आने दिया.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 60
Image Credit – Twitter

दोस्तों ऊपर वाले सब इंसान के के अन्दर एक न एक खूबी दिया है.और प्रीति में बचपन से ही वो सभी गुण था जो एक होनहार छात्रा में होता है बताया जाता है की प्रीति बचपन से ही पढने-लिखने में काफी तेज तरार छात्रा थी. प्रीति का पूरा नाम प्रीति हुड्डा है और वो अपने गाँव के पहले महिला आईएस ऑफिसर है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 61
Image Credit – Twitter

दोस्तों आसान नहीं होता एक छोटे से गाँव से निकलकर देश के सबसे कठिन में से एक परीक्षा यूपीएससी पास करना और आईएस बनना ये सफ़र प्रीति के लिए उतना भी आसान नहीं था लेकिन अपने हिम्मत और मेहनत के दम पर प्रीति ने इस सफ़र को पूरा किया.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

image 63
Image Credit – Twitter

अपने गाँव की पहली ,महिला आईएस है प्रीति हुड्डा

image 62
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...