67u67u

दोस्तों किसी महान शख्स ने कहा है की शिक्षा उस शेरनी की दूध है जो पिएगा वो दहारेगा बिलकुल यही बात फिट बैठता है एक पेपर बेचने वाले की बेटी की ऊपर जी हाँ दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे छात्रा के बारे में बतायेंगे ज्सिएक पिता बेचते थे पेपर लेकिन वो अपनी मेहनत के दम पर आईएस ऑफिसर.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 34
Image Credit – Instagram

दोस्तों आपको बता दूँ की उसका नाम शिवजीत भारती है जो की वो हरियाणा के पंचकुला की रहने वाली है. इनका जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था लेकिन उसके बाद भी इन्होने हार नहीं मानी और अपने जीवन में पढाई के प्रति कभी भी गरीबी को बाधा नहीं बनने दिया.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 35
Image Credit – Instagram

दोस्तों शिवाजी भारती अपने जीवन में बहुत मेहनत की है तब जाकर उनको ये सफलता हाथ लगी है. आपको बता दूँ की शिवाजी भारती जी के पिताजी पेपर बेचते थे घर-घर जाकर लेकिन उन्होंने अपनी बेटी और अच्छा शिक्षा दिया जिसके बदौलत आज वो यूपीएससी में बढ़िया अंक हाशिल किये है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 36
Image Credit – Instagram

शिवाजी भारती जी के बारे में बताया जाता है की शिवाजी भारती ने अपने बचपन की पढ़ाई गाँव के ही सरकारी स्कूल से किये . और आगे चलकर शिवाजी भारती ने अपना करियर यूपीएससी को बनाया और अच्छे रैंक हाशिल किया. एक समय में शिवाजी भारती के पास बहुत सारे मुश्किलें थी लेकिन उन्होंने सभी का डटकर सामना किया तब जाकर आज उन्हें ये सफलता हाथ लगी है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 37
Image Credit – Instagram

बिना कोचिंग ट्यूशन के बनी आईएस ऑफिसर

image 38
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...