blank pa66y6pic

दोस्तों आज के समय में हर पढने-लिखने वाले युवा का सपना होता है आईएस अधिकारी बनने का लेकिन अभी इतना कम्पीटीशन अधिक हो गया अहि की जो अधिक मेहनत और लगन से तैयारी करते है सिर्फ उन्ही को सफलता मिलता है आज के इस खबर में जानेंगे की कैसे एक बेटा में आईएस अधिकारी बनकर अपने माँ के सपना को पूरा किया.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

image 14
Image Credit – Instagram

दोस्तों यूपीएससी देश की सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा है और इस परीक्षा में भारत क कोने-कोने से सम्मानित लोग बैठते है और कई महीनो पहले से इसकी तैयारी करते है तब जाकर कहीं सफलता मिलती है. कई अभ्यर्थी तो ५ से 6 बार भी असफल हो जाते है लेकिन सफलता हाथ नहीं लगती है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

image 15
Image Credit – Instagram

दरअसल आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार के रहने वाले मुकुंद के बारे में जिन्होंने यूपीएससी में सफलता हाशिल करके अपने माँ का सपना को पूरा किया है. दोस्तों मुकुंद मात्र 22 साल के उम्र में अपनी माँ के सपना को पूरा किया और आईएस अधिकारी बने.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 16
Image Credit – Instagram

दोस्तों मुकुंद बेहद साधारण परिवार से आते है उन्होंने अपने बचपन की पढाई अपनी गाँव से ही पूरा किया इंटर करने के बाद मुकुंद ने अपना लक्ष्य यूपीएससी को बनाया और उस दिन से तैयारी शुरू कर दी नार एक कहावत है की मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती.

image 17
Image Credit – Instagram

मात्र 22 साल की उम्र में आईएस बकर किया अपने माता-पिता के सपना को पूरा

image 18
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...