पहले जिस स्कूल में पढ़ते थे उसी स्कूल में पहुंचे पुलिस अफसर बनकर,तो शिक्षक के पैर छूते ही शिक्षक ने खुशी से दिए 1100 रुपए का इनाम

आज के इस खबर में आप बतायेंगे एक ऐसे छात्र के बारे में जो की पहले जिस स्कूल में पढता था फिर पुलिस ऑफिसर बनकर पंहुचा वही सरकारी स्कूल में उसके बाद उसे पढाने वाले उसके टीचर भी उसको देख हो गए भावुक और ख़ुशी से अपने छात्र को दिए 1100 का नकद इनाम.

image 9
Image Credit – Instagram

आइए दोस्तों आज के इस खबर में हम बताने जा रहे हैं एक पुलिस अफसर के बारे में जिन्होंने पहले उसी स्कूल से पढ़े और बनकर गए पुलिस अफसर तो उसे देखकर सभी बहुत खुश हुए सबसे ज्यादा उसे पढ़ाने वाले टीचर बहुत खुश हुए और वह अपने सभी स्टूडेंटो से उनको मिलाएं और उनके बारे में बताएं कि वह पहले पढ़ने में कमजोर था.

image 10
Image Credit – Instagram

लेकिन उसे मारपीट कर पढ़ाई समझाए तो वह धीरे-धीरे पढ़ने लगा और आज या पढ़ने में बहुत तेज हो गया था तब जाकर बन गया पुलिस अफसर दोस्तों इसमें खास बात यह है कि टीचर ने उससे कुछ पैसे भी दिए और पूरे वर्ग में उसे लेकर घूमाए फिर टीचर ने सभी क्लास में जाकर सभी बच्चों से कहा इसने माता-पिता का नाम भी रोशन किया बल्कि पूरे समाज और पूरे देश का नाम भी रोशन किया.

image 11
Image Credit – Instagram

और टीचर ने इसे खुशी से ₹1100 का इनाम भी दिए और इसे देखकर सभी बच्चों ने जोर-जोर से ताली भी बजाने लगे और बच्चे के अंदर में भी यह आ गया कि हम भी पढ़ लिखकर कुछ बनेंगे तब उसके बाद उसके गांव के बच्चों को भी देखकर कुछ सोचने और बनने को चाहत होने लगी.

image 12
Image Credit – Instagram

और बच्चे लोग भी मन से पढ़ने लगे इसलिए आदमी को किसी भी परेशानियां से पीछे नहीं हटना चाहिए और मन से पढ़ना चाहिए ताकि भविष्य में जाकर कुछ बन सके उन्होंने बहुत मेहनत कर एक पुलिस अफसर बना और अपना भविष्य बना लिए.

image 13
Image Credit – Instagram