uilkuily 1

दोस्तों गाँव में एक कहावत है की संगत से रंगत बदल जाती है कुछ ऐसे ही कहानी है झारखण्ड के रहने वाले ऋषि आनंद की जी हाँ दोस्तों जब छोटे भाई ने पास की यूपीएससी की परीक्षा और बने आईएस तो बड़े भाई ने भी उसकी प्रेरणा से शुरू कर दी तैयारी लेकिन पहला चार बार मिली असफलता.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image
Image Credit – Instagram

लेकिन उसके बाद भी नहीं माने हार और पांचवीं बार में हाथ लगी सफलता दोस्तों कहानी है दो भाइयों की छोटे भाई रवि आनंद एवं बड़े भाई ऋषि आनंद की जब छोटे भाई रवि आनंद को पहले प्रयास में हाथ लगी सफलता तो बड़े भाई ऋषि आनंद ने भी शुरू किया तैयारी और पांचवी बार में किया पास.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 1
Image Credit – Instagram

दोस्तों ये दोनों भाई बेहद साधारण परिवार से आते है लेकिन कहते है न की अगर आपके अन्दर कुछ करने की क्षमता है तो मुसीबतें भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी. ऐसा ही कुछ दोनों भाई के साथ हुआ और दोनों भाई से आज के युवाओं को सिख लेनी चाहिए.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

image 2
Image Credit – Instagram

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...