fvfvdf

दोस्तों किसी ने सच ही कहा है सफलता एक दिन में नहीं लेकिन एक दिन जरूर मिलती है दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है. एक ऐसी महिला आईएस के बारे में जिन्होंने डॉक्टरी की पढाई छोड़कर यूपीएससी की तैयारी शुरू की और पहले ही प्रयास में दूसरी रैंक लाकर आईएस अधिकारी बनी.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 750
Image Credit – Instagram

दरअसल हम बात कर रहे है केरल के कोट्टायम की रहने वाली रेनू राज के बारे में दोस्तों रेनू राज ने डॉक्टरी की पढाई छोड़कर देश के सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा यूपीएससी की की परीक्षा पास किया न सिर्फ पास किया बल्कि ऑल इंडिया रैंक 2nd भी लाइ रेनू राज अपने बीच में टॉप की थी.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 751
Image Credit – Instagram

दोस्तों रेनू राज साल 202१ की यूपीएससी वाले बैच की छात्रा थी. रेनू राज ने अपन शुरुआति शिक्षा केरल से ही प्राप्त की बाद में केरल से ही गवर्मेंट कॉलेज में मेडिकल की पढाई की और डॉक्टर बनी लेकिन उसके बाद भी इन्होने हार नहीं मानी और यूपीएससी की परीक्षा में दूसरी रैंक हाशिल की.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

renu raj ias success story air 2 cse 2014 quit doctor s job to prepare for upsc 162644589650
Image Credit – Instagram

रेनू राज पहले ही प्रयास में हाशिल की बड़ी कामयाबी

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 752
Image Credit – Instagram

रेनू राज की शादी की तस्वीरे

image 753
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...