uj6yj6t

दोस्तों जिंदगी का दूसरा नाम संघर्ष है और खास कर महिला के जिंदगी में तो और संघर्ष होती है आपको बता दूँ की एक महिला का अपना घर आगे चलकर पराया हो जाता है. जब शादी हो जाती है तो और दोस्तों एक महिला के जिंदगी में दुःख का पहाड़ तब टूट जाता है.

Also read: गरीब परिवार की बेटी खेती का काम संभालते हुए स्कूल में की टॉप, पिता के पास पिता के पास नहीं थे पैसे रोते-रोते माँ बताई पूरी कहानी…

image 741
Image Credit – Instagram

और उसके ऊपर जिम्मेदारी भी खूब बढ़ जाती है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसी महिला महिला के बारे में जिसके जीवन में जब सब कुछ जड़ जाता है तब भी वो हार नहीं मानती है. और अपने जीवन में हमेशा संघर्ष करती है. और अपने बच्चो को कभी अपने दुःख का एहसास नहीं होने देती है.

image 742
Image Credit – Instagram

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है संध्या नाम के मध्य प्रदेश के कटनी स्टेशन के समीप रहने वाली एक महिला के बारे में जो की कटनी स्टेशन पर 50 मर्दों के बिच अकेले कुली का काम करती है. चलिए ज्कानते है दोस्तों उसके बारे में….

image 743
Image Credit – Instagram

दोस्तों संध्या बेहद साधारण परिवार से आती है और संध्या शादी शुदा होने के बाद इनके बाल-बच्चे होने के बाद इनके पति की मौत हो जाती है. और मौत होने के बाद इन्हों एहार नहीं मनाई और कुली की नौकरी शुरू कर दी अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए.

lady coolie sandhya 04 01 2021 e1609739094313
Image Credit – Instagram

और 50 मर्दों के बीच ये अकेली महिला कुली है दोस्तों संध्या अपने गाँव के पास के ही कटनी स्टेशन पर काम करती है. और आगे चलकर संध्या अपने नाम के लाइसेंस भी बनबा ली थी. और संध्या का कहना है की हम इज्जत की रोटी खाते है और इसी के पैसे से अपने बच्चे को भी पढाते है.

image 744
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...