edfrfgg

दोस्तों भारत में अभी बहुत सारे ऐसे युवा है जो सरकारी नौकरी को अपना करियर मानते है और बहुत सारे ऐसे लोग भी है जो सोचते है की सरकारी नौकरी होने के बाद लाइफ सेट है और उसके बाद खूब मज़े है सैलरी के साथ रिश्वत के पैसे भी मिलेंगे. और उसके बाद कोई कमी ही नहीं रहेगी जिंदगी में.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 734
Image Credit – Twitter

लेकिन आज के इस खबर में हम बात करेंगे एक ऐसे ईमानदार आईएस अधिकारी के बारे में जिन्होंने अपने शादी के वक़्त ही यह फैसला ले लिया था कि हमें नौकरी के दौरान किसी से एक रुपया भी घुस नहीं लेना है. इतना ही नहीं इसको लेकर उन्होंने अपने शादी में सात के जगह आठ फेरे भी लिए थे.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 735
Image Credit – Twitter

दरअसल उन्होंने आठवां फेरा में इस बात का संकल्प लिया था की हमें कभी भी अपने जीवन में किसी से भी रिश्वत नहीं लेनी है आईएस ऑफिसर के इस फैसले को पूरी दुनिया सराहना कर रहा है. जहाँ एक तरफ बड़े-बड़े पैमाने पर अधिकारी लोग रिश्वत लेकर पैसे कमाने की सोच रहे है वहां एक तरफ ये आईएस अधिकारी देश को आगे बढाने की सोच रहे है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 736
Image Credit – Twitter

दोस्तों इनका नाम प्रशांत नागर है प्रशांत नागर बहुत ही नेक छवि के अच्छे इंसान है और प्रशांत नागर एक ईमानदार ऑफिसर जाने जाते है और दोस्तों सबसे अहम बात यह है की प्रशांत नागर दहेज़ प्रथा के खिलाफ है उन्होंने भी अपने शादी बिना दहेज़ के किये है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

image 737
Image Credit – Twitter

दोस्तों प्रशांत नागर अपनी शादी एक डॉक्टर से की है जो की देश की राजधानी दिल्ली की रहने वाली है आपको बता दूँ की प्रशांत नागर ने अपनी शादी मनीषा भंडारी के साथ किया है और उन्होंने अपनी शादी में मनीषा भंडारी के परिवार वालों से दहेज नहीं लिया बल्कि शगुन के तौर पर मात्र 101 रूपये लिए जो आज के युवाओं के लिए प्रेरणा है.

image 738
Image Credit – Twitter

प्रशांत नागर की शादी की तस्वीरे

image 739
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...