rr4tggt

दोस्तों जर्मनी में जॉब करती थी पूजा यादव (Pooja Yadav) जर्मी से अपनी नौकरी छोड़कर आई भारत और शुरू किया यूपीएससी की तैयारी बनी आईपीएस अधिकारी बहुत प्रेरणादायक है पूजा यादव की कहानी चलिए जानते है पूजा यादव के सफलता के पीछे की इनसाइड स्टोरी.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

image 711
Image Credit – Instagram

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा की रहने वाली पूजा यादव (Pooja Yadav) के बारे में आज के युवाओं जो खास कर बड़े लेवल की एग्जाम की तैयारी करते है उनको पूजा यादव (Pooja Yadav) की यह सक्सेसफुल स्टोरी जरूर पढनी चाहिए.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

image 712
Image Credit – Instagram

दोस्तों यूँ तो पूजा यादव (Pooja Yadav) विदेश में जर्मनी में रहती थी लेकिन कुछ दिनों के बाद पूजा यादव (Pooja Yadav) जर्मनी से वापस लौट आई अपने स्वदेश भारत और देश के सबसे कठिन एग्जाम कहे जाने वाले यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुट गई और पूजा यादव (Pooja Yadav) को सफलता भी हाथ लगी पूजा आईपीएस भी बनी.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 713
Image Credit – Instagram

दोस्तों पूजा यादव (Pooja Yadav) बेहद इमानदार निष्ठावान पुलिस ऑफिसर के लिस्ट में गिनी जाती है पूजा यादव (Pooja Yadav) कोई पहली पोस्टिंग गुजरात के बनासकांठा जिले के थराद में एएसपी के रूप में पूजा यादव (Pooja Yadav) ने अपने जीवन ढेर सारा संघर्ष किया तब जाकर कहीं इसको ये सफलता हाथ लगी.

image 714
Image Credit – Instagram

आईपीएस बनने के लिए छोड़ी विदेश में नौकरी

image 715
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...