uig

दोस्तों, किसी ने सच ही कहा है अगर आपके अन्दर कुछ कर गुजर जाने की क्षमता है तो कितनी भी मुसीबते क्यूँ न आ जाए आपका कुछ नहीं हो सकता बस आपका हौसल बुलंद रहना चाहिए दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक एक चपरासी पिता आईपीएस बेटे के बारे में…

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 651
Image Credit – Twitter

दोस्तों आपलोगों ने तो यूपीएससी का नाम सुना ही होगा जी हाँ दोस्तों यूपीएससी परीक्षा जिसे देश की सबसे कठिन एवं कड़ा एग्जाम माना जाता है. दोस्तों यूपीएससी के परीक्षा में देश के कोने-कोने से सम्मानित लोग बैठते है दरअसल जितना आसान इस परीक्षा को माना जाता है उतना है नहीं यूपीएससी को लोग तपस्या से जोड़ते है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 652
Image Credit – Twitter

दोस्तों एक गरीब घर का लड़का जब किसी बड़े पद पर विराजमान हो जाता है तो वो खबर चर्चा का विषय बन जाता है. आज के इस खबर में हम नुरुल हसन (Noorul Hasan) के बारे में बात करेंगे जो अपने मेहनत के दम पर बड़ा कृतिमान रच दिए है. आज के युवा उन्हें अपना आदर्श मानते है.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 653
Image Credit – Twitter

दोस्तों नुरुल हसन (Noorul Hasan) उत्तरप्रदेश के रहने वाले है और इनका जीवन कठिनाइयों से भरा हुआ है. नुरुल हसन (Noorul Hasan) ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किये है. तब जाकर कहीं उनको ये सफलता हाथ लगी है. दोस्तों संसाधन नहीं होने के बाबजूद अगर आप बड़े मुकाम को हाशिल कर लेते है तो दुनिया आपकी दीवानी हो जाती है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 654
Image Credit – Twitter

कुछ इस कदर ही है नुरुल हसन (Noorul Hasan) की कहानी नुरुल हसन को भी जब सफलता नहीं मिली ओ उन्होंने हार नहीं माना बल्कि लगे रहे और उसका नतीजा यह हुआ की नुरुल हसन (Noorul Hasan) एक दिन देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी क्रैक कर गए और आईपीएस अधिकारी बने.

image 655
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...