fgndfg

दोस्तों रवि कुमार ने उन लोगों के मुंह पर कड़ी तमाचा मारा है जो कहते है की गाँव में रहने वाले लोग खेती-बाड़ी को छोड़कर बड़े अधिकारी नहीं बन सकते जी हाँ दोस्तों रवि कुमार आईएस अफसर बनकर वैसे सोच की लोगों को बता दिया है की खेती बाड़ी करते हुए भी बड़ा अफसर बना जा सकता अहि आईये जानते है रवि कुमार के बारे में….

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

image 547
Image Credit – Instagram

दरअसल हम जिस रवि कुमार जी के बारे में बात कर रहे है वो श्री नगर से आते है और उनका जन्म बेहद साधारण और गरीब परिवार में हुआ था. लेकिन इस चीज को उन्होंने कभी अपने लक्ष्य के बिच में बाधा नहीं बनने दिया. रवि अपना बचपन की पढ़ाई गाँव के ही सरकारी स्कूल इ पूरा किये है.

image 548
Image Credit – Instagram

और सभी के तरह रवि का भी सपना था की दिल्ली जैसे बड़े-बड़े शहरों में जाए और वहां जाकर अच्छे-अच्छे इंस्टीट्यूट से अपनी तैयारी करें लेकिन रवि के पिता गरीब थे और गरीब होने के कारण ये लोग उतना फिश रूम रेंट नहीं दे पाते इसीलिए रवि ने गाँव में रहते ही अपनी तैयारी शुरू कर दी.

image 549
Image Credit – Instagram

वो कहते है न अगर हौसला बुलंद हो तो मुसीबतें भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता और रवि ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया. दोस्तों रवि ने गाँव में रहते हुए खेती-बाड़ी करते हुए देश के सबसे कठिन एग्जाम यूपीएससी का परीक्षा पास किया और बना आईएस अधिकारी.

image 550
Image Credit – Instagram

रवि कुमार की पुरानी तस्वीरे

image 551
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...