ukiuykjt

दोस्तों भारत में कई तरह के परिक्षाए होती है जिनमे सबसे कड़ी एवं कठिन परीक्षा यूपीएससी को माना जाता है जी हाँ दोस्तों देश का सबसे कड़ा एवं कठिन परीक्षा यूपीएससी है और इस परीक्षा में पुरे देश के कोने-कोने से स्टूडेंट बैठते है और अपनी दावेदारी पेश करते है.

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

image 427
Image Credit – Instagram

लेकिन इस परीक्षा में सफलता उसी को मिलता है जो बच्चे पुरे मेहनत और शिध्ध्त के साथ इस परीक्षा के लिए तियारी करते है पढ़ाई करते है यह परीक्षा किसी तपस्या से कम नहीं है इसके लिए लोग अपना घर द्वार सब त्याग देते है तब जाकर कहीं उन्हें सफलता मिलती है.

Also read: महज 22 साल की छोटी उम्र में स्वाति ने अपने मेहनत के दम पर पास की यूपीएससी जैसे देश की बड़ी सिविल सर्विस की परीक्षा

image 429
Image Credit – Instagram

आज नके इस खबर में एक प्राइमरी स्कूल के टीचर के बेटी के बारे में बात करेंगे जो यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा में पांचवी अंक लाकर पुरे देश में अपने नाम का परचम लहराई और माता-पिता के साथ-साथ समाज को आगे बढाने में एह अहम भूमिका निभाई.

image 432
Image Credit – Instagram

दोस्तों हम बात कर रहे है मध्य प्रदेश कस्तूरवा गाँव के निवासी श्रृष्टि की दोस्तों श्रृष्टि बेहद साधारण परिवार से आती है. इनके पिता जी प्राइवेट नौकरी करते है माँ सरकारी स्कूल की हेडमास्टर है. बताया जाता है की श्रृष्टि बचपन से ही पढने में तेज है श्रृष्टि बचपन की पढ़ाई अपने गाँव से ही की है.

image 433
Image Credit – Instagram

और मैट्रिक इंटर अच्छे से पास करने के बाद श्रृष्टि ग्रेजुएशन में एडमिशन ली और उसके बाद वो देश के सबसे कठिन एग्जाम यूपीएससी की तैयारी में जुट गई. और उसने पूरी मेहनत से तैयारी की जिसका परिणाम सामने है श्रृष्टि को यूपीएससी में टॉप ५ में नाम आया श्रृष्टि अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता सहित गुरु को देती है.

image 434
Image Credit – Instagram

अपनी दादी के साथ

image 428
Image Credit – Instagram

शादी की तस्वीरे

image 430
Image Credit – Instagram

भाई के साथ श्रृष्टि

image 431
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...