रोजाना मात्र 50 रुपये बचाकर आप बन सकते है 34 लाख रुपये का मालिक जाने पूरी डिटेल्स…

अगर आप एक अच्छा किसी चीज पर इन्वेस्ट कर रहे है तो एक अच्छी रिटर्न की भी मन में उम्मीद बनाये रखते है | जी हाँ दोस्तों! हर आदमी को अपनी जिन्दगी में पैसा कमाने के लिए पैसे की जरूरत होती है, लेकिन इससे ज्यादा जरूरी होता है ये जानना कि पैसे को कहां लगाया जाए ताकि आपको वो अच्छा मुनाफा दे सके. अगर अब ऐसे में आपके पास कोई काम नहीं और पैसा कमाने चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत कीमती होने जा रही है।

50 रुपये रोजाना बचाकर कमाएं 34 लाख

जानकारी के लिए बता दे की NPS यानी की New Pesnion System, इस स्कीम में निवेश कर अब आप अपना बुढ़ापा संवार सकते हैं. NPS (New Pesnion System) में अगर आप हर दिन के 50 रुपये बचाकर भी लगाते हैं तो रिटायरमेंट के समय आपको 34 लाख रुपये मिलेंगे. इसमें निवेश बिल्कुल आसान और कम जोखिम वाला है. लेकिन आपको बता दे की NPS (New Pesnion System) एक मार्केट लिंक्ड निवेश है.

यह भी पढ़ें  सहारा निवेशकों के लिए आज का दिन खासमखास , पटना हाईकोर्ट में पेश होंगे सहारा प्रमुख सुब्रत राय

NPS में निवेश से कमा सकते हैं मोटा मुनाफा

आपको बता दे की NPS (New Pesnion System) एक मार्केट लिंक्ड रिटायरमेंट ओरिएंटेड इनवेस्टमेंट विकल्प है. इस स्कीम के तहत NPS (New Pesnion System) का पैसा आपको दो जगह निवेश होता है, इक्विटी यानी शेयर मार्केट और Debt यानी सरकारी बॉन्ड्स और कॉर्पौरेट बॉन्ड्स. NPS (New Pesnion System) का कितना पैसा इक्विटी में जाएगा ये आप अकाउंट खोलने के दौरान ही तय कर सकते हैं.

आमतौर 75 परसेंट तक पैसा इक्विटी में जा सकता है. इसका मतलब ये हुआ कि इसमें आपको PPF या EPF से थोड़े ज्यादा रिटर्न मिलने की उम्मीद रहती है.बताया जा रहा है कि अगर आपने अभी अभी नौकरी शुरू की है, निवेश करने लिए आपके पास ज्यादा पैसे भी नहीं हैं, तो कोई बात नहीं आप रोजाना के 50 रुपये बचाइए और NPS (New Pesnion System) में लगा दीजिए.

यह भी पढ़ें  बिहार के एक और रेलवे लाइन पर दौड़ेगी ट्रेने सफल हुआ परीक्षण जानिये पूरी खबर