aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 4

कुछ दिन पहले एक घटना हुआ जो पूरा देश को एक सदमा में डाल दिया जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे है | हेलिकॉप्टर हादसे में गंभीर रूप से घायल शौर्य चक्र विजेता ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के लिए भोपाल में उनके पड़ोसी प्रार्थना कर रहे हैं। इसमें कई संगठन भी है। पड़ोसियों का कहना है उन्हें ये अवॉर्ड फ्लाइंग कंट्रोल सिस्टम खराब होने के बाद भी 10 हजार फीट की ऊंचाई से विमान की सफल लैंडिंग कराने पर दिया गया था। इसलिए वे कोई चूक कर ही नहीं सकते हैं। वह डेयरडेविल हैं और जल्द स्वस्थ होकर वापस आएंगे।

Also read: अच्छी खबर : इन दो स्टेशनों के बीच बिहार होते हुए मालदा टाउन के बीच 16 फेरे लगाएगी, ये स्पेशल ट्रेन, जान ले Time Table

भारत माता के वीर सपूत वरुण सिंह के पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह भोपाल में एयरपोर्ट रोड पर रहते हैं। यहां सनसिटी कॉलोनी के इनरकोर्ट अपार्टमेंट की 5वीं मंजिल पर उनका घर है। करीब दो सप्ताह पहले वरुण सिंह भोपाल आए थे और 10 दिन तक रहे थे। इस दौरान सभी पड़ोसियों ने उन्हें शौर्य चक्र मिलने पर खूब बधाइयां दी थी। फिलहाल उनके पिता तमिलनाडु पहुंच चुके हैं। पड़ोसी रिटायर्ड कर्नल संजीव पंडित ने बताया कि वरुण की शादी का रिसेप्शन भोपाल में हुआ था।

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

पंचत्तव में विलीन हो गए बिपिन रावत सर दिया गया 17 तोपों की सलामी :

Also read: Good News : भागलपुर से हावड़ा तक चलने वाली है 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव जाने….

शुक्रवार शाम जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो गईं। जनरल रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर एक ही चिता पर रखे गए। श्‍मशान घाट पर लोगों का हुजूम मौजूद था। लगभग 800 सैन्यकर्मियों के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कानून मंत्री किरेन रिजिजू, भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन और भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस भी भारत के पहले सीडीएस के अंतिम संस्कार के समय मौजूद थे।

Also read: Vande Bharat Train : इन 10 रूटों पर दौड़ रही है वन्दे भारत एक्सप्रेस जान लीजिये इन रूटों का हुआ है विस्तार, आपके समय की होगी बचत!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...