कभी उठाती थी गोबर आज 700 करोड़ की है मालकिन, चलाती है 8 कंपनियाँ पढ़े पुरी कहानी

ये पंक्तियाँ हौंसलों की ताकत को बखूबी बयाँ करती हैं। ऐसे कई लोग होते हैं, जिन्हें ज़िन्दगी में अथाह दुख और परेशानियों का सामना करना पड़ता है और जब यह पीड़ा असहनीय हो जाती है तो फिर ऐसे मुश्किल वक़्त में उनके पास दो रास्ते होते हैं या तो वे अपनी ज़िन्दगी से हार मान कर अपनी जिंदगी खत्म कर बैठते हैं |

या फिर अपने आप को मज़बूत बनाकर हिम्मत से सारी परिस्थितियों से लड़कर आगे बढ़ जाते  ऐसे ही कुछ बारिशा सी लड़की के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो कि अपनी विषम परिस्थिति में भी मुसीबतों से डटकर सामना किया और हार मानने का काम नहीं किया तो फिर आज 700 करोड़ की मालिक है और 8 se भी ज्यादा कंपनियां चलाती है | आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहे है जिसके जीवन संघर्ष बारे में सुनकर आपकी आँखों में आंसु आ जायेंगे। ज़िन्दगी ने इस लड़की को लाखों मुश्किलें दी।

यह भी पढ़ें  ऐश्वर्या श्योरेन ने किया टॉप मिस इंडिया फाइनलिस्ट बनने के बाद चुना UPSC का रास्ता और बन गईं IFS

शारीरिक और मानसिक रूप से पीड़ित इस लड़की ने जीवन की मुश्किलों से हार मानकर एक दिन इस लड़की ने अपनी जिंदगी खत्म करने की भी कोशिश की, लेकिन कहते है ना कि अगर इरादे मज़बूत हों तो क़िस्मत पलटते भी देर नहीं लगती। आज अपनी मेहनत और हिम्मत के बल पर इस लड़की ने 700 करोड़ का साम्राज्य खड़ा कर लिया है। चलिए जानते हैं कैसे इन्होने इतनी बड़ी कामयाबी हासिल की आइए इनकी जीवन की घटना से रूबरू होते हैं.

आपको बता दें की, जब उन्होंने आत्मनिर्भर बनने की राह में पहला क़दम रखा था तब उन्होंने शुरुआत 2 रुपए प्रतिदिन की कमाई ही की थी और आज वह 2 रुपए कमाने वाली कल्पना जी आज करोड़ों का टर्नओवर करती हैं। इतना ही नहीं इन्हें समाजसेवा के क्षेत्र में पद्मश्री पुरस्कार, राजीव गांधी पुरस्कार जैसे कई बड़े-बड़े पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है। सिर्फ़ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उन्हें सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें  प्राइमरी स्कूल के मास्टर की बेटी बनी आईएएस ऑफिसर, यूपीएससी में लाई 5वां स्थान सब दे रहे बधाई !