AddText 07 19 10.09.56

Bihar News: रंजीत मलिक की ग्यारह वर्षीय बेटी की शादी यूपी के गोंडा के रहने वाले 20 वर्षीय युवक के साथ करा दी गयी. लड़की के परिजनों का आरोप है कि उसकी सौतेली मां और पिता ने 80 हजार रुपये में उसे बेच दिया है, और दादी के श्राद्ध वाले दिन चुपके से शादी कराकर लड़की को दूल्हे के साथ गोंडा भेज दिया गया.

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

 बिहार के पूर्णिया (Purnia) में ग्यारह साल की एक लड़की का बाल विवाह (Child Marriage) कराने का मामला सामने आया है. साथ ही लड़की की सौतेली मां पर उसके अपने पिता के साथ मिलकर उसको उत्तर प्रदेश निवासी दूल्हे के हाथों बेचने का भी आरोप लगा है.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

घटना कसबा थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव की है. मिली जानकारी के मुताबिक रंजीत मलिक की ग्यारह वर्षीय बेटी की शादी यूपी के गोंडा के रहने वाले 20 वर्षीय युवक के साथ करा दी गयी. लड़की के परिजनों का आरोप है कि उसकी सौतेली मां और पिता ने 80 हजार रुपये में उसे बेच दिया है, और दादी के श्राद्ध वाले दिन चुपके से शादी कराकर लड़की को दूल्हे के साथ गोंडा (Gonda) भेज दिया गया.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

बताया जा रहा है कि लड़की जब तीन माह की थी तभी उसकी मां गुजर गयी थी. इसके बाद उसकी दादी और नानी ने मिलकर उसे पाला-पोसा था. मगर पंद्रह दिन पहले उसकी दादी की मौत हो गई. उनका क्रिया-कर्म भी नहीं हुआ था.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

जब लड़की के पिता रंजीत और सौतेली मां लता देवी उसे अपने साथ गढ़बनेली स्थित किराये के मकान में ले आई. दादी के श्राद्ध के दिन ही इन दोनों ने यूपी के गोंडा जिले के राजा नाम के युवक के साथ उसकी शादी करवा दी. इस बात का पता चलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए.

नाबालिग लड़की की शादी कराने और उसे बेचने की सूचना मिलते ही लड़की के चाचा, चाची और नानी ने कसबा थाना पहुंचकर शिकायत की. लड़की की नानी अमला देवी ने कहा कि लड़की की उम्र महज 11 साल है, इस कम उम्र में ही उसकी सौतेली मां और पिता ने शादी के नाम पर लड़की को बेच दिया. उन्होंने पुलिस-प्रशासन से उचित कार्रवाई करने की मांग की है. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर तफ्तीश कर रही है.

साभार :- News18Bihar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...