1621309959880

सरसों तेल की कीमत हर हफ्ते बढ़ रही, पटना में एक महीने के अंदर 25 से 30 रुपए चढ़ा रेट

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

सरसों तेल की कीमत में धीरे- धीरे वृद्धि का सिलसिला जारी है। पटना के बाजार में इसका भाव अब न्यूनतम 170 रुपये पर पहुंच गया है। अधिकतम भाव 210 रुपये किलो हो गया है।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

रिफाइंड भी पांच रुपये बढ़कर 165 से 180 रुपये किलो बिकने लगा है। सरसों तेल रिफाइंड का भाव इसी महीने अबतक 10 रुपये प्रति किलो बढ़ चुका है। सरसों तेल और रिफाइंड में तेजी का सिलसिला जारी है। आशंका यह भी कि इन दोनों की कीमतें और बढ़ सकती हैं।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

सरसों का भाव बढ़ने से तेल की कीमत पर असर

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

अशोक नगर के मिल संचालक विनोद ने कहा कि इसी सीजन में सरसों तेल का भाव 250 रुपये तक जा सकता है। सरसों का ही भाव 90 से 95 रुपये किलो हो गया है। पिछले सप्ताह यह 87 से 92 रुपये किलो था । सरसों की आपूर्ति भी आर्डर के अनुसार नहीं हो रही है। विक्रेताओं का कहना है कि स्टाकिस्ट और कीमत बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं।

सरसों तेल के भाव बढने का असर रिफाइंड पर पड़ रहा है। बिहार खुदरा विक्रेता महासंघ के महासचिव रमेश तलरेजा ने कहा कि। रिफाइंड भी 160 से 175 रुपये किलो के बीच था जो अब 165 से 180 रुपये किलो बिकने लगा है। अप्रैल में रिफाइंड 140 से 155 रुपये प्रति किलो पर था। उनहोंने कहा कि पिछले साल से तुलना करें तो सरसों तेल और रिफाइंड लगभग 100 रुपये प्रति किलो महंगा हो चुका है।

  • सरसों तेल धीरे- धीरे दे रहा जोर का झटका, रिफाइंड में भी तेजी
  • सरसों तेल का भाव पांच रुपये बढ़कर 170 से 210 पर पहुंच गया
  • तीन मई से अब तक भाव में दस रुपये प्रति किलो की वृद्धि

Source : Dainik Jagran

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...