IAS Success Story: दोस्तों अगर आप भी पढ़ाई करते है तो आपके भी मन में यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) जैसे बड़े लेवल की एग्जाम में बैठने का ख्याल जरूर आता होगा हर पढ़ाई करने वाले का सपना होता है कि वो आईएएस आईपीएस अधिकारी बने. ऐसे ही एक ऐसे अभ्यार्थी के बारे में बात कर रहे है जिन्होंने अपनी माँ के सपना को साकार करने के लिए पढाई में पूरी जान लगा दी.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

image 176
ias kanchan

IAS Success Story in hindi:जी हाँ दोस्तों दरअसल हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है. उसका नाम कंचन है दोस्तों कंचन के लिए यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) का सफ़र उतना आसान नहीं था. लेकिन लाख परेशानी भले कंचन के जीवन में आया लेकिन कंचन ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखी और निरंतर आगे बढती रही.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

IAS Success Story Kanchan: कंचन हरियाण के सिरसा गाँव की रहने वाली है कंचन ने अपने मेहनत और टैलेंट के बदौलत यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा में 35वां रैंक हाशिल की है. कंचन अपने गाँव की पहले आईएएस अधिकारी बिटिया है. कंचन बताती है की मुझे बचपन से ही यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा में बैठना और आईएएस जैसे सम्मानित पद पर सेवा देने का मन था.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...