IAS Success Story rishita
IAS Success Story rishita

IAS Success Story: दोस्तों आईएएस और आईपीएस बनना हर किसी का सपना होता है लेकिन उसके लिए देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी की परीक्षा पास करना होता है. तब जाकर कहीं लोग आईएएस आईपीएस बन पाते है इस परीक्षा को पास करना एक तपस्या के समान माना गया है.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

image 59

IAS Success Story in hindi: दोस्तों आज एक इस खबर में हम जिस अभ्यार्थी का चर्चा करने वाले है वो भी एक आईएएस अधिकारी है लेकिन नुस्के लिए यूपीएससी से आईएएस तक का सफ़र आसान नहीं था. दरअसल हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम रिशिता है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

IAS Success Story rishita: रिशिता मूल रूप से देश की राजधानी दिल्ली की रहने वाली है. उन्होंने अपना पूरा पढ़ाई दिल्ली से ही पूरा किया है.दोस्तों रिशिता के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपने पसंद के कॉलेज नहीं मिले थे तब वो काफी निराश हुई थी लेकिन वो कभी हार नहीं मानी थी.

और वो कहा जाता है न कि मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती कुछ ऐसा ही हुआ है रिशिता के साथ रिशिता की परीक्षा में पहले प्रयास में बनी आईएएस अधिकारी दोस्तों वो सिर्फ पास नहीं की बल्कि पुरे भारत में 18 वां स्थान लाकर सबको चौका भी दी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...