Vande Bharat Train : देश की सबसे पोपुलर ट्रेन वन्दे भारत एक्सप्रेस नाम तो आपलोग सुने ही होंगे रेलवे के तरफ से चलाई गई खास ट्रेने इसके अलावा अमृत भारत ट्रेन हलांकि अभी वन्दे भारत ट्रेन पुरे भारत के हर स्टेशन पर नहीं जा रही है लेकिन अब खबर आ रही है की बिहार को 11 वन्दे भारत ट्रेन को सौगात मिलने वाला है चलिए जानते है.

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

जिस स्टेशन को वन्दे भारत की सौगात मिलने जा रही है उसमें पूर्व मध्य रेल के सोनपुर डिवीजन के सबसे बड़े स्टेशन मुजफ्फरपुरके अलावा भी कई स्टेशन है इसके लिए रेलवे बोर्ड के तरफ से सिगनल दे दी गई है. और इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

आपको बता दूँ की सोनपुर, समस्तीपुर, दानापुर, धनबाद, पंडित दीनदयाल उपाध्याय डिवीजनों में ट्रेन को चलाने को लेकर सभी मंडल रेल के डीआरएम के द्वारा रेलवे पटरी के साथ-साथ अन्य तारः की जांच भी चल रही है. और अगले महीने 1 जून से इसका परिचालन शुरू किया जाएगा.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

मुजफ्फरपुर-वलसाड समेत देश में 137 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें फिलहाल चल रही है इसके अलावा पटना-रांची, पटना-हावड़ा सहित देश में 52 जनशताब्दी ट्रेनें अलग-अलग रूटों पर चलाया जा रहा है. जबकि 11 रूट पर वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनें चलाई जाएंगी।

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

जिसमें मुजफ्फरपुर से दिल्ली, मुजफ्फरपुर से हावड़ा, सहरसा-हावड़ा, साउथ बेंगलुरु सिटी से दानापुर, पटना से नई दिल्ली (स्लीपर वर्जन), दरभंगा, जयनगर, रक्सौल इत्यादि रूट को फिलहाल शामिल किया गया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...