juyjyuj

IPS Akshat Kaushal: दोस्तों आईपीएस और आईएस बनना उतना आसान नहीं है आज के समय में गर पढने-लिखने वाले युवाओं की चाहत होती है की वो भी बड़े अधिकारी बने आज के इस खबर में हम जिस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है उनका नाम Akshat Kaushal है चलिए जानते है उनके बारे में…

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

दोस्तों जितना आसान लोग सोचते है उतना होता नहीं है आईएएस और आईपीएस बन जाना इसके लिए लोगों को बहुत कड़ा परिश्रम करना होता है. तब जाकर उनको ये सफलता हाथ लगती है. अक्षत कौशल(Akshat Kaushal ka ghar kaha hai) को पांचवीं प्रयास में यह सफलता उसे हाथ लगी.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

दोस्तों अक्षत कौशल(Akshat Kaushal struggle life) को एक दो बार नहीं बल्कि पुरे चार बार यूपीएससी की परीक्षा में असफलता मिली लेकिन इतने असफलता के बाद भी वो निराश नहीं हुए और लगातार मेहनत करते रहे उन्होंने अपने जीवन का सीधा लक्ष्य बनाया यूपीएससी को और आखिरकार पांचवें पर्यास में सफलता हाशिल कर ही लिया.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

दोस्तों अक्षत बताते है की उन्होंने इस परीक्षा की तैयारी में आखिरी के 14 से 15 दिन की तैयारी उन्होंने पुरे ऑल इंडिया में यूपीएससी जैसे देश के सबसे कठिन परीक्षा में 55वां रैंक हाशिल किया और सबको ये बता दिया की आखिर प्रस्थिति कितना भी आपके विपरीत क्यूँ न हो बस आपके हौसले बुलंद होने चाहिए.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...