9o9

दोस्तों ऐसा नहीं है की सफलता सिर्फ उन्ही को मिलता है जो बड़े महल में रहते है और बड़े कोचिंग संसथान में पढाई करते है. अगर आप भी पूरी मेहनत के साथ तैयारी करेंगे तो आपको जरूर सफलता मिलेगी. आज के खबर कुछ ऐसी ही है दरअसल एक पंक्चर वाल बना आईएएस.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

pop
Image Credit – Twitter

दोस्तों हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उसका नाम उसका नाम वरुण बरनवाल है और वो महाराष्ट्र के एक छोटे से शहर बोइसार के रहने वाले है. और इनका जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था दोस्तों एक समय इनके जीवन में ऐसा भी था जब इन्हें ठीक से खाने के लिए नहीं मिलता था.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

et
Image Credit – Twitter

लेकिन आज अपने मेहनत के दम पर बने आईएएस ऑफिसर दोस्तों यूँ तो हर साल कितने बच्चे आईएएस आईपीएस के अधिकारी बनते है लेकिन वहीँ कोई जब गरीब घर का लड़का झोपडी में रहने वाला लड़का जब आईएएस का सफ़र तय करता है तो वह खबर चर्चे का विषय बन जाता है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 193
Image Credit – Twitter

कुछ ऐसे ही है आईएएस वरुण बरनवाल की कहानी दोस्तों बरुन बरनवाल कभी साइकिल का पंक्चर बनाते थे लेकिन आज के समय में वो हजारों युवाओं के लिए प्रेरणाश्रोत बन गए है. वरुण ने अपने बचपन की पढाई गाँव के ही सरकारी स्कूल से पूरा किया.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 194
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...