000

दिल्ली सरकार (Government of Delhi) के एक स्कूल का नाम बदलकर ओलिंपिक पदक विजेता रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) के नाम पर रखा गया है। रवि दहिया दिल्ली के सरकारी स्कूल के पूर्व छात्र हैं। केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि आदर्श नगर में स्थित लड़कों के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (Boys Senior Secondary School) को अब रवि दहिया बाल विद्यालय (Ravi Dahiya Bal Vidyalaya) के नाम से जाना जाएगा।

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

आपको बता दे की ओलिंपिक पदक विजेता रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने इसी सरकारी स्कूल में पढ़ाई की थी। दिल्ली सरकार (Government of Delhi) ने उनके सम्मान में इस स्कूल का नाम बदलकर रवि दहिया बाल विद्यालय रखने का फैसला किया है।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

सीएम केजरीवाल से मिले थे रवि दहिया

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

आपको बबता दे की दस अगस्त को पहलवान रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी। रवि दहिया के साथ तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा था कि ओलिंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया का स्वागत करते हुए खुशी हुई।

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में उनके ऐतिहासिक प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी। रवि दहिया ने अपने प्रदर्शन से भारत को गौरवान्वित किया है और लाखों युवाओं को प्रेरित किया है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...