देश में बुलेट ट्रेन चलाने वाली संस्था नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने उम्मीद जताई है कि सितंबर में दिल्ली-वाराणसी कॉरिडोर की फाइनल डीपीआर तैयार हो जाएगी। दिल्ली के सराय काले खां से शुरू होकर, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी तक ये ट्रेन चलेगी।

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

यमुना एक्सप्रेसवे पर बनने वाले जेवर एयरपोर्ट को देखते हुए बुलेट ट्रेन के डीपीआर को एयरपोर्ट से लिंक करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इस रूट की शुरुआत दिल्ली के सराय काले खां से होगी। नोएडा के सेक्टर-144 में यूपी का पहला स्टेशन बन सकता है। साथ ही ये ट्रेन 12 स्टेशनों से गुज़रेगी, जिसमें से एक अयोध्या भी है।

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

इससे लोगो को बहुत सुविधा होगी और लोग आसानी से आवाजाही कर सकते है और अब लोगो को घंटो इंतजार करने की जरूरत नहीं करनी पड़ेगी और यह मेट्रो ट्रेन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी चलेगी मन जाये तो यह मुख्य रूप से ये जगहों के लिए बहुत बड़ी सुविधा है और इससे लोगो को काफी आराम महसूस होगी.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...