क्या आपको भी ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है? अगर हां तो आपके लिए काफी अच्छी खबर है। बता दें कि ड्राइविंग लाइसेंस बनाना पहले से आसान हो गया है। अब आपको रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस (RTO) के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पढ़ने वाली है, क्योकि केंद्र सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नियमों को पहले से आसान कर दिया है। 

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में बदलाव डिजिटल मीडिया के लिए काफी अच्छा है, क्योंकि पहले लाइसेंस बनवाने के लिए हर रोज RTO पर सैकड़ों की संख्या में लोग आवेदन करते थे, जिसकी वजह से हर एक व्यक्ति का ड्राइविंग टेस्ट लेने में काफी दिक्क्त का सामना करना पड़ता था। 

Also read: Special Train : रेलवे चलाने जा रही है छपरा-आनंद विहार समेत 10 से अधिक स्पेशल ट्रेन सीट मिलने वाली है कन्फर्म, जल्दी करें टिकट बुक

पहले कई बार ड्राइविंग लाइसेंस के टेस्ट के लिए महीनों तक इंतजार करना पड़ता था। जिसकी वजह से प्रोसेस काफी लम्बा हो जाता था। अब इस प्रोसेस को आसान बनाने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने नई गाइडलाइंस जारी की। अब गैर लाभकारी संगठन और निजी कंपनियां भी ड्राइविंग लाइसेंस को जारी कर सकती है। 

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला में अगले दो दिनों के अंदर होगी भारी वर्षा जानिए आपके क्षेत्र में बारिश होगा की नहीं?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...