टीजीटी की परीक्षा के दौरान एक महिला अभ्यर्थी के नकल करते हुए पकड़े जाने से हड़कंप मच गया। इस अभ्यर्थी के साल्वर गैंग से जुड़े होने की आशंका भी जताई जा रही है. पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए गहराई से छानबीन कर रही है. महिला अभ्यर्थी ने मास्क में सिम और डिवाइस लगाने के साथ ही कान के अंदर भी छोटे-छोटे उपकरण लगा रखे थे, ताकि आसानी से नकल कर सके. परीक्षा खत्म होने से कुछ मिनट पहले ही मामला पकड़ में आ गया. मामला राजकीय बालिका इंटर कालेज परीक्षा केंद्र का है, जहां दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान महिला अभ्यर्थी को नकल करते हुए पकड़ा गया.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

इस केंद्र पर दूसरी पाली की परीक्षा खत्म होने वाली थी, तभी कक्ष निरीक्षक को एक महिला अभ्यर्थी के कान के पास छोटी लाइट चमकती नजर आई. शक होने पर कक्ष निरीक्षक ने मास्क हटावाया तो उसके डिवाइस लगा मिला। अभ्यर्थी ने डबल मास्क लगा रखा था, जिसके बीच में सिम के साथ डिवाइस लगी पाई गई. साथ ही दोनों कान के भीतर भी चुंबकीय डिवाइस लगी पाई गई, जिसे डाक्टर की मदद से बाहर निकलवाया गया. मामले की जानकारी होते ही पुलिस पहुंची और महिला अभ्यर्थी को पकड़ लिया.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई अभ्यर्थी ऊंचाहार क्षेत्र के कंदरावां की रहने वाली सीमा है, जो अपने बहनोई के साथ परीक्षा देने आई थी. मामले से हड़कंप मचा रहा. पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है. जिला विद्यालय निरीक्षक ओमकार राणा का कहना है कि जीजीआईसी में दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान महिला अभ्यर्थी को पकड़ा गया, जिसने डबल मास्क के अंदर डिवाइस लगा रखा था.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

जिला चिकित्सालय के नाक, कान, गला विशेषज्ञ डा. शिव कुमार का कहना है कि महिला अभ्यर्थी के पकड़े जाने पर उन्हें बुलाया गया था. अभ्यर्थी के कान के अंदर परीक्षण किया गया तो दोनों कान के परदे से सटाकर चुंबकीय डिवाइस लगा रखी थी. यह डिवाइस काफी छोटे हैं. एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि दूसरी पाली की परीक्षा में एक महिला अभ्यर्थी नकल करते हुए पकड़ी गई. अभ्यर्थी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। यह मामला किसी साल्वर गैंग से भी जुड़ा नजर आता है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...