aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 6 1

पटना में डबल डेकर रोड का रास्ता साफ, अटल पथ बनाने वाली कंपनी को मिला जिम्मा : अटल पथ बनानेवाली गावर कंपनी अब कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ के बीच डबल डेकर रोड बनायेगी. फिनांसियल बीड में गावर कंपनी पहले स्थान पर रही. डबल डेकर रोड बनाने में कंपनी की ओर से टेंडर में 324 करोड़ रुपये खर्च भरा गया था. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की देखरेख में इसका निर्माण होगा.

Also read: Good News : बिहार में इस तिथि को इस जिले में दस्तक देने जा रही है मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जानिये…

पुल निर्माण निगम के सूत्रों ने बताया कि अगले सात से आठ दिन में सारी कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंपनी को वर्क ऑर्डर मिलेगा. निर्माण कार्य का आरंभ अक्तूबर में शुरू होगा. निर्माण कार्य का शिलान्यास इस माह के अंत तक होना है. लगभग 2070 मीटर की डबल डेकर रोड दो साल में इपीसी मोड में कंपनी बनायेगी.

Also read: सोमवार की सुबह सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट जान लीजिये आपके क्षेत्र में क्या है ताजा भाव पूरी खबर…

जमीन की समस्या नहीं
डबल डेकर रोड के निर्माण में जमीन की समस्या नहीं है. रोड निर्माण के लिए पीएमसीएच की प्रसूति व हड्डी विभाग की लगभग चार मीटर जगह ली जायेगी. इसके लिए दोनों विभागों की बने बिल्डिंग को तोड़ा जायेगा. फिर रोड का निर्माण अच्छी तरीके से करायी जा सकेगी.

Also read: खुशखबरी : बिहार में एका-एक इतना रुपया सस्ता हुआ डीजल और पेट्रोल जानिये क्या है ताजा कीमत

बिल्डिंग तोड़ने के संबंध में पीएमसीएच प्रशासन से एनओसी मिल गगा है. यंग मेंस क्लब की ओर से भी एनओसी दे दी गयी है. खुदाबख्श लाइब्रेरी को लेकर कोई समस्या नहीं है. दो साल में बननेवाले डबल डेकर रोड से अशोक राजपथ में ट्रैफिक समस्या दूर होगी. अभी अशोक राजपथ में ट्रैफिक समस्या से लोग रोजाना परेशान हो रहे हैं.

Also read: बड़ी खबर : Muzaffarpur से Anand Vihar के लिए चलने वाली विशेष ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट टिकट लेने से पहले…

दो तल्ला का मतलब हुआ ऊपर वाले से सिर्फ लोग जा सकेंगे और निचे वाले से सिर्फ आना होगा :-
कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ के बीच बननेवाले डबल डेकर रोड में दूसरे तल्ले से जाना व पहले तल्ले से आना होगा. कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ जाने के लिए लोग दूसरे तल्ले वाले रोड का इस्तेमाल करेंगे. वहीं एनआइटी मोड़ से कारगिल चौक आने के लिए पहले तल्लेवाले रोड से आयेंगे. वे बीएन कॉलेज के पास उतर कर आगे बढ़ेंगे.

अब बिहार क्र सभी लोगो को बड़ी सुबिधा मिलेगी कियुकी बिहार में अभी बिहार के लोगो के लिए सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल pmch ही है जहा बिहार के कोने कोने से लोग आते है.


पीएमसीएच जाने के लिए लोग दोनों रोड का इस्तेमाल करेंगे. पीएमसीएच में बननेवाली कार पार्किंग को दोनों रोड से कनेक्ट किया जायेगा. निगम के सूत्र ने बताया कि कारगिल चौक की तरफ से जानेवाले दूसरे तल्ले से पीएमसीएच चले जायेंगे. अगर उन्हें वापस कारगिल चौक की तरफ आना होगा, तो पहले तल्ले से जा सकेंगे.

साभार :-daily bihar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...