0

भारत के हिमाचल प्रदेश के रहने वाले मनु महाराज को शायद ही बिहार में कोई ऐसा होगा जो नही जनता होगा. अपने दबंग अंदाज़ और काम करने की छवि के कारणों से उनको बिहार का सिंघम भी कहा जाता हैं. बिहार में उनकी अपनी एक अलग ही छवि हैं. वह बिहार के युवा वर्ग में काफी लोकप्रिय हैं. इसी कड़ी में मनु महाराज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई हैं. जानकारी के अनुसार, सारण जिलें के वतर्मान के वर्तमान डीआइजी तथा 2005 बैच के आइपीएस अधिकारी मनु महाराज अब पाँच वर्षो के लिए बिहार से बाहर रहकर अपनी सेवा देने वाले हैं।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

मिली जानकारी के अनुसार, मनु महाराज को भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) में पुलिस उप-निरीक्षक का पद के सम्मान से नवाज़ा गया हैं. बताया जा रहा हैं वह अपने इस पद पर पाच वर्षों के लिए सेवा देंगें. इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अधिसूचना भी जारी किया जा चूका हैं।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

मनु महाराज वतर्मान में सारण के डीआइजी हैं. जिसके बाद रविंद्र कुमार को सारण के नई डीआइजी बनाने की घोषणा भी की जा चुकी हैं. इसके पूर्व वह मुंगेर के डीआइजी के रूप में भी काम कर चुके हैं. जानकारी के अनुसार, पटना के एसएसपी के पद पर करने के समय उनकी छवि काफी लोकप्रिय भी हो गई थी।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

मनु महाराज मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. उन्होंीने साल 2006 में भारतीय पुलिस के रूप मे अपने इस पुलिस की यात्रा की शुरुवात की थी. जानकारी के अनुसार, वह बिहार में काफी लोकप्रिय हैं. युवा मनु महाराज को बिहार का सिंघम कहते हैं. इसके साथ साथ वह अपने मूंछों की खास स्टााइल के लिए भी जाने जाते हैं. आज नु महाराज की गिनती एक सफल प्रशासनिक अधिकारी के रूप मे की जाती है. इसके साथ साथ बिहार के युवl उनको अपना आदर्श मानते हैं.

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

साभार पटना न्यूज़

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...