1627446861841

अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आपके लिए अच्छी ख़बर है। जी हां बता दें कि अब राशन कार्ड धारकों को हर माह 2 किलो चीनी भी मिल सकेगी। बता दें कि इस प्रस्ताव को कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी थी और साथ ही मुख्यमंत्री ने गंगोत्री में बयान दिया था कि उनकी सरकार लोगों को राशन में चीनी मुहैया कराएगी। वहीं, कैबिनेट में खाद्य विभाग के 2 महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी स्वीकृत किये गए थे। 

Also read: Indian Railway : अमृतसर आने-जाने के लिए चलने वाली है 2 जोड़ी से अधिक समर स्पेशल ट्रेनें, आप भी करना चाहते है यात्रा तो करें बुकिंग

बता दें कि बंशीधर भगत ने जून, जुलाई और अगस्त माह के लिए प्रत्येक राशनकार्ड धारक को 25रु प्रति किलो के हिसाब से 2 किलो चीनी मुहैया कराने का वादा किया था। यह व्यवस्था 3 माह यानी अगस्त तक लागू रहेगी। राशनकार्ड धारक को 1 किलो चीनी पर उन्हें बाजार भाव से तकरीबन 12 रुपये कम कीमत पर यह चीनी दी जाएगी। इससे उन्हें दो किलो चीनी पर करीब 24 रुपये तक बचत होगी। जिसे कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान कर दी थी, उसके भी शासनादेश सोमवार को जारी हो चुके हैं। 

Also read: राजधानी पटना में बनने जा रही एक शानदार सडक अनीसाबाद से एम्स तक होगी एलिवेटेड रोड का निर्माण जान लीजिये कितनी होगी लम्बाई….

वहीं सत्र 2020-21 में सहकारिता विभाग द्वारा लक्ष्य से 1.10 लाख कुंतल अधिक धान की खरीद की गई थी, जिस कारण उस वक्त वह ई-पोर्टल पर अंकित नहीं हो पाया था। वहीं, खाद्य मंत्री बंशीधर भगत ने उक्त विषय को कैबिनेट में पास करवाया और तत्काल उन्हें ई-पोर्टल में चढ़ाने के निर्देश दे दिए। जिसके बाद 1.10 लाख कुंतल धान को भी सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य में खरीदा जा सकेगा।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

Also read: खुशखबरी अब पटना के लोगों को मिलेंगे जाम से राहत, जान लीजिये क्या सब होने वाली है बदलाव…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...