AddText 07 26 07.49.21

महामारी की दूसरी लहर के संक्रमण के काफी कम रिपोर्ट हो रहे आकड़ों के बीच विभिन्न राज्यों में अनलॉकिंग की प्रक्रिया भी अपने अंतिम चरण में है। राज्यों की सरकार द्वारा सीनियर कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोलने के लिए तारीखों की घोषणा की जा रही है और कुछ राज्यों में तो सीनियर क्लासेस के लिए स्कूल खोले जा चुके हैं। इस क्रम में आइए बारी-बारी से जानते हैं विभिन्न राज्यों में स्कूल रिओपेनिंग 2021 की ताजा स्थिति के बारे में-

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

ओडिशा: राज्य सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए छात्रावासों को सोमवार, 26 जुलाई 2021 से खोले जाने की घोषणा की है। ओडिशा सरकार में स्कूल और मास एजुकेशन मिनिस्टर समीर रंजन दास ने वीरवार, 22 जुलाई को जानकारी दी। शिक्षा मंत्री ने कहा, “हमने 26 जुलाई से कक्षा 10, 12 के लिए छात्रावास फिर से खोलने का फैसला किया है। हालांकि, हमने छात्रों से अपने माता-पिता की सहमति लेने के लिए कहा है। जो लोग ट्रेडिशनल क्लासेस में शामिल नहीं होना चाहेंगे, वे ऑनलाइन शिक्षा जारी रख सकते हैं।”

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

बिहार में भी 11वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए स्कूलों को और सभी उच्च शिक्षा संस्थानों को 12 जुलाई से खोला जा चुका है। हालांकि, एक बार में सिर्फ 50 फीसदी उपस्थिति ही रखनी होगी।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

हरियाणा में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूलों को 16 जुलाई से खोला जा चुका है। वहीं, 6वीं से 8वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए 23 जुलाई से स्कूल खोले जाएंगे। इस दौरान स्कूलों को सभी जरूरी सावधानियां और उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...