बिहार की बेटी शालिनी झा को गूगल दिया 60 लाख रुपये का पैकेज…

विश्व की सबसे बड़ी और जानी-मानी कंपनी गूगल ने बिहार के शालिनी झा को ₹60 का पैकेज के साथ काम करने का अवसर दिया है शालिनी बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज के निवासी हैं शालिनी महज 21 वर्ष की हैं इस उम्र में उनके लिए यह बड़ी सफलता है, भागलपुर से शालिनी गूगल के लिए काम करने वाली शालिनी भागलपुर जिले की पहली बेटी है.

शालिनी दिल्ली के इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वूमेन से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है. वह अभी अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रही है. गूगल जैसी बड़ी कंपनी में प्लेसमेंट और ₹60 का पैकेज मिलने से परिवार को इस बात की अपार खुशी है. यह गर्व की बात है कि बिहार की बेटी महज 21 वर्ष की उम्र में इतनी बड़ी सफलता प्राप्त की है.

शालिनी उन लड़कियों के लिए प्रेरणा है जो शिक्षा प्राप्त कर आत्मनिर्भर बन्ना और परिवार का नाम रोशन करना चाहती हैं. शालिनी को उनके इंजीनियरिंग कॉलेज इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वूमेन के ऑन कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में ऑस्ट्रेलियन की सॉफ्टवेयर कंपनी अटलैस्सियन से 51.5 लाख रुपये के पैकेज का ऑफर मिला. उन्‍हें डाटा स्टोरेज कंपनी वेस्टर्न डिजिटल (डब्लू डी) में दो माह की इंटर्नशिप करने के बाद प्री प्लेसमेंट ऑफर मिला.

पर इन सभी ऑफिस के बाद शालिनी ने ऑफ कैंपस प्रयास करके गूगल में उनके करियर पोर्टल के द्वारा अप्लाई किया. जिसके बाद उनका सात राउंड इंटरव्यू चला. इंटरव्यू के परिणाम और उनके शिक्षा और कौशल के आधार पर उन्‍हें गूगल इंडिया में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर गूगल ने उन्हें 60 लाख रुपये वार्षिक पैकेज का ऑफर मिला है. शालिनी ने बताया है कि उन्‍होंने अभी इसे ज्वाइन नहीं किया है. उन्‍होंने कहा कि इस वर्ष अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करके जुलाई 2021 वे गूगल ज्वाइन करेंगी.