AddText 07 24 07.48.04

बिहार के रोहतास जिले में हुई प्रेमी जोड़े की शादी फिर से चर्चा का केंद्र बन गया है, और हो भी क्यों न, जब महिला थानाध्यक्ष की देख रेख में महिला थाना में ही एक प्रेमी जोड़े की धूमधाम से शादी कराई गई। फिर क्या था देखते ही देखते सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया है और इसे लेकर चर्चाएं तेज हो गई।

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

थाने में संपन्न हुई यह शादी हिन्दू रीती रिवाज के साथ कराई गई, शादी के दौरान पंडित ने थाने में मंत्रोच्चारण किए और वर- वधू ने एक दूसरे को भी वरमाला पहनाई. प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और सात फेरे भी लिए फिर शादी संपन्न हुई।

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

मामला रोहतास जिले का है। दरिहट थाना क्षेत्र के पडुहार निवासी हरिद्वार चौधरी की पुत्री प्रियंका कुमारी ने महिला थाना में 2 दिन पूर्व एक आवेदन दिया था। जिसमें उसने लिखा था कि वह 21 वर्षीय इंटर की छात्रा है। और जब टंडवा हाईस्कूल में पढ़ती थी, तो उसी दौरान टंडवा गांव निवासी विश्वनाथ चौधरी के पुत्र अभयकांत से उसे प्रेम हो गया। अभयकांत मध्य प्रदेश में नौकरी करते थे। जहां वह मुझे करीब 4 माह तक अपने साथ रखें और 30 जून को अभयकांत ने कटनी में ही अपने कमरे में सिंदूर देकर पत्नी के रूप में रखने लगे।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

इस पूरे मामले की जानकारी जब अभयकांत के परिजनों को मिली तब दोनों को अलग कर दिया गया। प्रियंका ने बताया कि अलग होने के बाद बाद 2 जुलाई को अभयकांत डेहरी पहुंचकर मुझे किराया पर रखने लगे, और मैं पढ़ाई करने लगी। अभयकांत पुनः कटनी चले गए और फोन पर बताया कि माता-पिता व परिजनों के दबाव के आगे शादी नहीं कर सकते हैं। क्योंकि माता-पिता का कहना है कि रेलवे में तुम्हारी नौकरी होने के कारण दहेज में मोटी रकम के साथ अच्छी लड़की भी मिल जाएगी।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

प्रियंका कुमारी के आवेदन के बाद महिला थानाध्यक्ष माधुरी कुमारी ने अभयकांत को फोन कर महिला थाना बुलाया। शुक्रवार की सुबह महिला थाना पहुंचने के बाद अभयकांत ने कहा कि वह खुद भी प्रियंका कुमारी से शादी करना चाहते हैं। फिर क्या था महिला थानाध्यक्ष के द्वारा बारह पत्थर निवासी मुन्ना पंडित को बुलाया गया और थाने में ही प्रियंका और अभय कांत दूल्हा दुल्हन के रूप में तैयार हुए हैं। और पूरी रस्म अदायगी के साथ महिला थाना परिसर में प्रेमी युगल की शादी कराई गई।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...