1626938946639

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में जबरदस्त जीत हासिल की है. इस रोमांचक जीत के बाद मिकी आर्थर (Mickey arthur) और श्रीलंकाई कप्तान का एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें दोनों के बीच किसी बात को लेकर नोंकझोंक हो रही है. दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर भारत को 276 रन का लक्ष्य दिया था.

276 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 7 विकेट महज 193 रन पर ही गंवा दिए थे. लेकिन, दीपक चाहर (Deepak Chahar) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने नाबाद 84 रन की पार्टनरशिप की. एक तरफ उपकप्तान विकेट पर चाहर का साथ देने के लिए क्रीज पर डटे रहे. वहीं दूसरी तरफ से तेज गेंदबाज की धुंआधार पारी ने भारत को ऐसे मैच में जीत दिलाई जो पूरी तरह से इंडिया के हाथ से निकल चुकी थी.

मैच के हालात देखकर भारतीय टीम की जीत की उम्मीद खत्म हो चुकी थी. लेकिन, भारत के लिए जीवन बूटी चाहर बने और उन्होंने 69 रन की पारी खेलकर सीरीज में जीत दिलाई. इस अजेय के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 बढ़त भी बना ली है. मैच के बाद श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसमें वो कप्तान दासुन शनाका से काफी खफा दिख रहे हैं.

दोनों के बीच मैदान पर ही किसी बात को लेकर तगड़ी बहस होती दिखाई दे रही है. जिस पर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल अर्नाल्ड ने सवाल उठाए हैं. जिसके जवाब में कोच मिकी आर्थर (Mickey arthur) का कहना था कि, वास्तव में यह एक अच्छी बहस थी. इसमें झगड़े जैसी कोई बात नहीं है. दरअसल शनाका को सीरीज से पहले ही टीम की कप्तानी सौंपी गई है. क्योंकि श्रीलंका बोर्ड और सीनियर खिलाड़ियों के बीच अनुबंध को लेकर काफी वक्त से एक बड़ा विवाद चल रहा है.

हालांकि मैच हाथ से निकलने के बाद श्रीलंकाई टीम के कप्तान शनाका ने अपने बयान में कहा कि, हमने पूरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया. लेकिन, टीम इंडिया ने शानदार वापसी की. खासकर दीपक चाहर ने हमसे जीत छीन ली. हमने बल्लेबाज के दौरान भी अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन, बीच के ओवरों में कई विकेट गंवा दिए. अंतिम मुकाबले में हम आसानी से विकेट नहीं देंगे. हमें अंतिम पावरप्ले तक अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी.

https://twitter.com/cric12222/status/1417562676998205440?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1417562676998205440%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.cricketaddictor.com%2Fcricket%2Fmickey-arthur-dasun-shanaka%2F

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...