AddText 07 21 10.11.55

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का पहला मैच आज कोलंबो में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निश्चय किया। लंकन टीम की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नान्डो (50) व चारिथ अस्लंका (65) के शानदार अर्धशतकों की मदद से टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

 श्रीलंका की पूरी टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य का पीछा भारतीय बल्लेबाजों ने विस्फोटक अंदाज में किया। इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद Indian Team 2-0 से सीरीज में आगे बढ़ चुकी है। मैच में एक समय हार की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले दीपक चाहर को उने बेहतरीन खेल की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका की पारी के दौरान दो विकेट झटक कर बड़ा स्कोर बनाने से रोकने के बाद India की पारी में बल्लेबाजी करते समय भी बेहतरीन जुझारूपूर्ण 69 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने वाले आलराउंडर खिलाड़ी दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। जिसके बाद उन्होंने कहा कि,

“वहां गर्मी थी, लेकिन हमने अच्छा काम किया। मुझे दो विकेट मिले। हम उन्हें 270 पर रोकने में कामयाब रहे। इस विकेट पर यह एक अच्छा स्कोर था। मेरे दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी कि इस तरह की पारी का मैं सपना देख रहा था। देश के लिए मैच जीतने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता। राहुल सर ने मुझे सभी गेंदें खेलने को कहा।  

मैंने भारत ए के साथ कुछ पारियां खेली हैं और मुझे लगता है कि उन्हें मुझ पर भरोसा है। उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें लगता है कि मैं नंबर 7 के लिए काफी अच्छा खिलाड़ी हूं। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में मुझे बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ेगी (हंसते हुए)। जब 50 रन बचे थे, तब मुझे विश्वास था कि हम जीत सकते हैं। हालांकि मैंने बाद में कुछ जोखिम उठाए।”

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...