अब LPG गैस कनेक्शन लेना हुआ और आसान, अपने परिवार के कनेक्शन के आधार पर पाएं नया सिलेंडर

Desh में इंडियन गैस का कनेक्शन लेने के लिए न जाने कितने कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। खासकर, उन लोगों को जो दूसरे शहर या दूसरे राज्य पढ़ने या रोज़गार के लिए जाते है। बता दें कि उन लोगों को नया रसोई गैस कनेक्शन (LPG Gas Cylinder) लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। लेकिन हाल ही में IOC एक बढ़िया तरीका निकाला है। जिससे अब लोगो को नया एलपीजी कनेक्शन ले लिए ज्यादा भाग दौड़ करने की जरूरत पड़ेगी।

बता दे की देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने नया एलपीजी कनेक्शन पाने का नियम और आसान बना दिया है। अब आप देश में कहीं भी अपने परिवार के इंडेन (Indane) कनेक्शन के आधार पर, नया इंडेन कनेक्शन आसानी से पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें  आसमान छू रही महंगाई : सभी चीजों पर दिन पर दिन बढ़ रहे दाम सरसों तेल, गेंहू समेत पेट्रोल-डीजल का जानिये ताजा भाव?

बता दे की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, अब आप देश में कहीं भी जाओ, अपने परिवार के Indane कनेक्शन के आधार पर, नया Indane कनेक्शन आसानी से पाओ! पढ़ने या रोज़गार के लिए देश में कहीं भी जाने पर नया LPG कनेक्शन अब आपके परिवार के मौजूदा कनेक्शन के आधार पर आसानी से उपलब्ध है।

जानिए? क्या है नया प्रक्रिया : अब लाभुकों को नया रसोई गैस कनेक्शन लेने के लिए अपना आधार नंबर (Aadhaar Number), और आवेदन का बैंक डिटेल, आवेदक के पते का प्रमाण (स्व घोषणा के अनुसार) और परिवार के कनेक्शन का विवरण आवश्यक है। आवेदन फील करने के बाद आप आसानी से कनेक्शन ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें  सहारा में पैसा निवेश करने वाले लोगों के लिए हाईकोर्ट का राहत भरा सन्देश, जानिये कब मिलेगा पैसा?