AddText 07 13 11.08.22

मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, चंडीगढ़, पंजाब और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून आगे बढ़ गया है.

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

और आज 12 जुलाई को राजस्थान और पंजाब के अधिकांश हिस्सों और हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में फैल गया है। दक्षिण-पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा अब जैसलमेर, नागौर, भरतपुर, अलीगढ़, करनाल और गंगानगर से होकर गुजर रही है।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

आईएमडी देश के शेष हिस्सों में मानसून की निरंतर प्रगति की निगरानी कर रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक इन परिस्थितियों के प्रभाव में अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भारी बारिश की संभावना है।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

मौसम विभाग ने बताया कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तराखंड में, अगले 4 दिनों के दौरान राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है। जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और राजस्थान में 15 और 16 तारीख को और हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में 15 तारीख को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पूर्वी राजस्थान, बिहार, पश्चिमी बंगाल का हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, ओडिशा, अंडमान व निकोबार द्वीप समूह, सौराष्ट्र, कच्छ, मराठवाड़ा, रायलसीमा, उत्तरी कर्नाटक और लक्षद्वीप इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...