AddText 07 13 12.14.16

युजवेंद्र चहल जिनको भारतीय क्रिकेट टीम में यूजी चहल के नाम से बुलाया जाता है। पूरी भारतीय टीम इन्हें यूजी के नाम से बुलाते हैं। यूजी चहल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बहुत बड़े मैच विनर है, इसलिए क्योंकि टीम को जब भी जरूरत होती है तो ये खुद का बेस्ट देते हैं।

चहल का भारतीय टीम में एक स्पिनर का रोल है जिसे वह बखूबी निभाते हैं। चहल का जन्म 23 जुलाई 1990 में हुआ था। चहल चैस के एक बहुत बड़े खिलाड़ी हैं ओर क्रिकेट के बाद जो चीज उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है वो चैस ही है।

चहल में वनडे डेब्यू कैप का नंबर 211 है ओर 11 जून 2016 को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था और 19 जून 2016 को ही टी-ट्वेंटी में भी ज़िम्बाब्वे के खिलाफ है डेब्यू किया था।

ओर खिलाड़ियों की कोनसी ग्रेड के खिलाड़ी में इनका नाम शामिल हैं। चहल सालाना के 10-12 करोड़ रूपए के लगभग कमाते हैं। चहल भारतीय क्रिकेट टीम के ग्रेड बी में आते हैं और इस ग्रेड में इन्हें साल के लगभग 4 करोड़ बी.सी.सी.आई की तरफ से मिलते हैं।

चहल सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं ओर बहुत सारे ट्वीट करते रहते हैं तो कभी इंस्टाग्राम पर पत्नी दनाश्री के साथ वीडियो रील अपलोड करते हैं। तो कभी फ्री टाइम में चैस खेलते हैं। आपको ये जान कर हैरानी होगी की 1 बार चहल न्यूज़ीलैंड में स्पिन गेंदबाज “सोढ़ी” के साथ एक चैस का कॉम्पिटिशन किया था और उसमें एक तरह से वन साइडेड विन ली मैच जीता था।

हम उम्मीद करते है की भारतीय गेंदबाज युज्वेंद्र चहल के उपर आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा. अगर आप और भी इसी प्रकार के आर्टिकल पढना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को फॉलो कर सकते है. हमने हमारे दुसरे आर्टिकल्स में बाकी दिग्गज क्रिकेटर की भी सम्पति के बारे में जानकारी दी है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...