AddText 07 13 10.36.42

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले टी-20 मुक़ाबले में बेहतरीन कैच लपकने वाली हरलीन देओल की धूम इंग्लैंड से भारत तक मची हुई है.भारत के प्रधानमंत्री, खेल मंत्री से लेकर प्रियंका गांधी और सचिन तेंदुलकर तक हरलीन के कैच की प्रशंसा कर चुके हैं. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए इसे साल का सबसे बेहतरीन कैच बताया.

खेल के मैदान में ऐसा कम ही देखने को मिलता है. नौ जुलाई को हरलीन देओल ने जो कमाल किया वह आप ऊपर के वीडियो में देख चुके होंगे. उन्होंने बाउंड्री पर एक बेहतरीन कैच लपका और उसके बाद उन्हें अंदाज़ा हुआ कि उनका पांव बाउंड्री के पार जा सकता है, इसे समझते हुए उन्होंने तुरंत गेंद को मैदान के अंदर उछाल दिया और बाउंड्री के पार से फिर अंदर आकर कैच लपक लिया.

भारत ये मैच भले हार गया हो लेकिन 23 साल की हरलीन का ये कैच सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. उन्होंने ये कैच मैच के 19वें ओवर में शिखा पांडेय की गेंद पर एमी जोंस का लपका था.

हरलीन देओल का परिवार मूल रूप से पटियाला ज़िले का है, जबकि ननिहाल संगरूर ज़िले में है. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में हरलीन हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं, उनके माता-पिता अभी मोहाली में रहते हैं.

अपनी बेटी की एक पुरानी कहानी शेयर करते हुए चरणजीत कौर ने बताया, “एक बार एक सीनियर प्लेयर ने अपनी टीशर्ट हरलीन को गिफ़्ट में दी. उसने उसे संभाल कर रखा हुआ है, लेकिन कभी उसे पहना नहीं. वह छोटी ही थी लेकिन उसने कहा था कि वह मेहनत करेगी ताकि टीशर्ट के पीछे उसका भी नाम हो. यह खेल के प्रति उसका जुनून है.”

चरणजीत कौर और उनके परिवार को अब अपनी बेटी की घर वापसी का इंतज़ार है, ताकि हरलीन का ज़ोरदार स्वागत किया जा सके.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...