AddText 07 12 12.52.26

मुंगेर के रेल सह सड़क पुल से होकर इस साल आवागमन शुरू होने की संभावना है. इसका अधिकतर काम हो चुका है. इसमें करीब 14.51 किमी लंबाई में दो लेन के सड़क पुल के एप्रोच रोड को बनाने का काम चल रहा है. एप्रोच रोड को करीब 500 मीटर की लंबाई में बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम अगले महीने तक पूरा होने की संभावना है.

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

सूत्रों के अनुसार इस पुल का शिलान्यास 26 दिसंबर, 2002 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. रेल पुल को 2016 में चालू कर दिया गया. करीब 921 करोड़ रुपये की लागत से इस पुल का निर्माण 2007 में ही पूरा होना था.

Also read: Gold Price Today : एका-एक गिर गया सोना चांदी का दाम कीमत जान खुश हो जायेंगे आप, जाने कितनी कम हुई कीमत

बाद में जमीन अधिग्रहण की समस्या के कारण इसकी लागत में बढ़ोतरी हो गयी और 16 नवंबर, 2015 को पुल के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 2774 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी थी.

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

इस पुल के बनने से खगड़िया और बेगूसराय की दूरी मुंगेर से महज 30 से 40 किलोमीटर ही होगी. मुंगेर से खगड़िया और बेगूसराय का सफर कुछ मिनटों में तय हो सकेगा. फिलहाल मुंगेर के लोगों को सड़क मार्ग से 160-170 किलोमीटर की दूरी तय कर खगड़िया और बेगूसराय जाना पड़ता है.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...