AddText 07 11 05.22.46

बिहार के बेगूसराय के मोहनपुर गांव में रहने वाले राजकिशोर सिंह ने एक नई मिसाल पेश की है.  उन्होंने अपनी मां के निधन के बाद मृत्युभोज (तेरहवीं) की जगह गांव में जर्जर हो चुके हाईस्कूल की बिल्डिंग को बनवाने के लिए 10 लाख रुपये दे दी.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

भोज के नाम पर खर्च की जाने वाली राशि को समाज के विकास में खर्च करने के उनके फैसले की हर तरफ तारीफ हो रही है. जिस समाजिक वर्जना को तोड़ते हुए उन्होंने एक नई लाइन खींची है, वह आने वाले समय में एक नया रास्ता तैयार कर सकता है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

रिपोर्ट के मुताबिक़, राजकिशोर सिंह की 85 साल की मां जानकी देवी का निधन हो गया. मृ्त्युभोज कराने की परंपरा है तो उनपर भी दबाव था. उनके दिमाग में गांव के स्कूल की बिल्डिंग का जिर्णाद्धार कराने का विचार आ रहा था. उन्होंने गांव के लोगों की बैठक बुलाई और बताया कि वह मृत्युभोज छोटा रखना चाहते हैं और स्कूल के लिए पैसे देने चाहते हैं.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

गांव के लोगों ने उनके इस प्रस्ताव की तारीफ की. सबका कहना था कि इससे शिक्षा और छात्रों के लिए प्रयास करने का एक नया रास्ता मिलेगा. 

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...