AddText 07 10 12.17.56

विजय माल्या साथ सुंदरियां ऐसे चिपकी रहती थी जैसे शहद के साथ मधुमखियाँ चिपकी रहती है ! वो जमीन पर ही नही हवा और पानी में भी रंगा रंग पार्टियाँ करता था ! वो अपने मेहमानों को कई देशों का खाना खिलाता और उम्दा क्वालिटी की शराब परोसता ! दुनिया भर की सुंदरियां उसके कलेंडर पर छपने के लिए तरसती थी , उसके कलेंडर की लोंच पार्टी का न्योता रईसी का इनोगेशन माना जाता !

फिर एक दिन पता चला अच्छे दिनों का राजा कंगाल हो गया है !वो कर्ज नही चूका पा रहा और महाजन उसके पीछे पड़े है उसके लिए काम करने बाले कर्मचारी सड़कों पर उतरकर वेतन मांग रहे थे और सरकार की परेशानी पर पसीना छलक रहा था ! लेकिन इतने पर भी उसकी रईसी में कोई कमी नही आई !

वो 60 साल का हुआ तो भी उसके ठाठ देखने लायक थे माथे पर 9 हजार करोड़ का कर्ज़ होने पर भी उसने अपनी बर्थ डे पार्टी पर भी स्पेन से सिंगर बुलाए और गोवा के अपने बिल्ला में सेंकडों मेहमानों को रंगा रंग पार्टी दी !उसकी पार्टी की तस्वीरे देखकर रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को भी कहना पड़ा थाकी करोड़ों का कर्जा लेकर जो ऐसी पार्टियाँ कर रहा हो वो देश की जनता का मजाक बना रहा है !

फिर एक दिन वो लापता हो गया अपना सारा समान समेटकर उसने कर्ज़ देने बाले बेंकों को बाय बाय बोल दिया ! दावा है की वो देश के वितमंत्री को बता कर निकला था की वो जा रहा है उसके नाम से निकला रुकावट नोटिस भी उसे नही रोक पाया और दिल्ली से लंदन पहुंचकर उसने ऐलान किया की वो अपने घर आ गया है !

देश की अर्थव्यवस्था की रफ़्तार भी तेज थीऔर कई आस लगा रहे थे की भारत चीन को भी पीछे छोड़ देगा ! पहले 2 साल किंगफिशर के बेहतरीन रिजल्ट में कम्पनी ने मुनाफा भी कमाया और 2007 में किंगफिशर एयरलाइन्स ने 550 करोड़ में एयर डेकन का सौदा कर लिया ! लेकिन माल्या ने इस धंदे में अपना खानदानी पैसा नही लगाया था !

साल 2010 में विजय माल्या राज्यसभा के सदस्य बनकर संसद पहुँच गया ! उधर किंगफिशर एयरलाइन्स के कर्मचारीयों ने सैलरी के लिए सड़कों पर उतरना शुरू कर दिया और सरकार के हाथ पैर फूलने लगे ! कम्पनी को बचाने के लिए सरकारी स्तर पर कोशिश हुई खुद प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने ऐलान किया था की सरकार एरिएशल सेक्टर को डूबने नही देगी !

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...