Jio Recharge Plan : जिओ भारत का सबसे बड़ा टेलिकॉम कम्पनी है और अब तक तो आपको पता कल ही चूका होगा की जिओ पिछले ३ तारीख से अपने रिचार्ज प्लान में 12 प्रतिशत से लेकर २५ प्रतिशत तक की भारी बढ़ोतरी कर दी है. लेकिन अब जिओ में 5g वालों की भी परेशानी बढ़ा दी है.

दरअसल जिओ जैसे पहले शुरू में 4g में डाटा फ्री देती थी उसी प्रकार 5g में भी इस समय डाटा फ्री दे रही है लेकिन अब उसका दाम बढ़ा दी है और फिक्स कर दी है की जिओ के अगर आप छोटा प्लान से रिचार्ज करेंगे तो उसमें आपको 5g डाटा फ्री नहीं मिलने वाले है.

आपको बता दूँ की अगर आपको 5g डाटा का लाभ लेना है तो कम से कम २ जीबी रोज या उससे अधिक के डाटा वाले प्लान से रिचार्ज करने होंगे वहीँ जिसकी प्लान पहले 299 रुपये थी और अब इसके लिए 349 रुपये खर्च करने होंगे वहीँ इस प्लान में आपको मिलते है हर दिन 2GB डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल और SMS की सुविधा.

इसके अलावा भी जिओ कई सारे प्लान के दाम में बढ़ोतरी किया है और सब प्लान में अलग-अलग तरह के दाम बढाये है जिसकी जितनी कीमत थी उसमें उतनी बढ़ोतरी की गई है. सबसे अधिक बढ़ोतरी इअर्ली वाल प्लान में किया गया है २९९९ से सीधे ३५९९ कर दिया गया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...