Success Story : कोई भी परीक्षा में टॉप करना अपने आप में बड़े लेवल की बात होती है और खास कर वह अभ्यार्थी टॉप कर जाते है जिसके पास पर्याप्त साधन न हो लेकिन वो अपनी मेहनत के बदौलत यह सफलता हाशिल करता है तो वह पुरे समाज के लिए चर्चा का विषय बन जाता है.

दरअसल आज के इस खबर में हम आपको बताने वाले है एक पानीपूरी बेचने वाली के बेटी के बारे में जिन्होंने मैट्रिक की परीक्षा में टॉप करके अपने माता-पिता सहित पुरे समाज का नाम रौशन की है. इससे पूरा परिवार खुश है समाज के हर लोग उन्हें बधाई दे रहे है.

दरअसल हम जिनके बारे में बात कर रहे है उनका नाम पूनम है पूनम गुजरात की वड़ोदरा की रहने वाली है उनके पिता का नाम प्रकाश कुशवाहा है वो ठेला लगाकर सड़कों पर गोलगप्पा बेचते है उनकी परिवार की आर्थिक हालात उतनी ठीक नहीं है.

वहीँ पूनम ने कभी भी अपने किस्मत को नहीं कोसा बल्कि जितना ही साधन मिले उसमें ही उन्होंने आगे बढने का प्रयास किये और आज पूनम पुरे राज्य में पहला स्थान हाशिल की उन्हें 99.72 प्रतिशत अंक हाशिल हुआ है. और वो टॉप की है.

पूनम के इस उपलब्धि से उनके घर के लोग काफी ख़ुशी है रिश्तेदार भी उन्हें बधाई दे रहे है बाकी हमारी टीम की ओर से भी पूनम को बहुत-बहुत बधाई वो अपने जीवन में और ऊँचा मुकाम हाशिल करें और आज के युवाओं को पूनम से सिख भी लेनी चाहिए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...