Bihar New Express Way : बिहार लगातार दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है वहीँ पिछले दिनों केन्द्र सरकार ने आवागमन को सुगम बनाने के लिए पिछले दिनों बिहार के हित में बड़ा फैसला लिया गया है. आपको बता दूँ की रक्सौल से हल्दिया, कोलकाता तक एक्सप्रेस वे बनाने की मंजूरी मिल चूका है.

दरअसल सीतामढ़ी का सड़क मार्ग का कनेक्शन सीधा-सीधा कोलकाता से जुड़ जायेगा इससे आर्थिक गतिविधियों को काफी बल मिलेगा। वहीँ तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने नरेन्द्र मोदी ने बिहार को बड़ा सौगात दिया है. यह तोहफा सीतामढ़ी समेत बिहार, झारखंड एवं पश्चिम बंगाल के लोगो के लिए है इनसे इन शहर के लोगों का आवगमन सुगम हो जाएगा.

इसके अलावा यह एक्सप्रेस वे रक्सौल से शुरू होकर शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई और बांका से होकर गुजरेगी जिसमें की बिहार के अधिकांस जिले का नाम सामने आता है. और इस एक्सप्रेस वे का निर्माण भारतमाला परियोजना के तहत किया जाना है.

वहीँ इसकी लम्बाई की अगर बात की जाए तो यह एक्सप्रेसवे 695 किलोमीटर लंबी होने वाली है. और इससे यातायात में काफी सुधार आएगी लोगों के समय भी बचेंगे बड़ी वाहन माल धुलाई के लिए बेहतरीन होने वाली है. यह प्रारंभिक योजना के तहत यह एक्सप्रेसवे 4 से 6 लेन का प्रस्तावित है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...