AddText 07 09 01.57.18

श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। मैदान के अंदर और मैदान के बाहर हर जगह उनको मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। पहले अनुबंध को लेकर खिलाड़ियों की बगावत, फिर टीम का घटिया प्रदर्शन, इंग्लैंड में खिलाड़ियों की अनुशासनहीनता जैसे मामलों से जूझ रही श्रीलंकाई टीम को फिर एक आफत का सामना करना पड़ा।


हालांकि ये ऐसा मामला है, जिसमें खिलाड़ियों को दोष नहीं दिया जा सकता। ताजा मामले है इंग्लैंड से वापस लौटते वक्त का, जिसमें विमान में कुछ ऐसा हुआ जिससे श्रीलंकाई टीम दहसत में आ गई।

दरअसल इंग्लैंड में मिली शर्मनाक हार के बाद श्रीलंकाई टीम को ले जा रहे विमान की लैंडिंग श्रीलंका के बजाय भारत में हुई। इसका कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने इसकी वजह बताई। उन्होने बताया कि ईंधन की कमी की वजह से विमान को कोलंबो में उतारे जाने के बजाय भारत की ओर डाइवर्ट कर दिया गया।

आर्थर ने टॉकस्पोर्ट वेबसाइट से बात करते हुए कहा , “हमें भारत की ओर मुड़ना पड़ा क्योंकि हमारा ईंधन खत्म हो गया था। जब मैं भारत में उतरा, तो मैंने अपना फोन चालू किया और उसमें वेन बेंटली (इंग्लैंड क्रिकेट के ऑपरेशंस मैनेजर) के कुछ मैसेज थे, जिन्होंने इस पूरी स्थिति के बारे में बताया था और ये हम सबके लिए वाकई हालत खराब कर देने वाला वक्त था।”


हालांकि श्रीलंकाई टीम को ज्यादा देर भारत में नहीं रुकना पड़ा। कुछ ही देर में वे अपने देश पहुंच गए। इंग्लैंड टीम के कुछ सदस्यों के कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों का भी आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ और सभी खिलाड़ी फिलहाल क्वारंटीन में हैं। श्रीलंका अगले सप्ताह से भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगा। जिसके लिए टीम इंडिया शिखर धवन के नेतृत्व में पहले से वहां मौजूद है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...