हर दिन के तरह आज सुबह भी पेट्रोल-डीजल की कीमत कम्पनी के तरफ से जारी कर दिया गया है और आज भी कहीं बढ़ोतरी तो कहीं गिरावट देखि गई है हलांकि किसी भी शहर में कीमत में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला है चलिए पहले महंगे की कीमत के बारे में जान लेते है.

अगर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर है. वहीँ कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.95 रुपये और डीजल 91.76 रुपये प्रति लीटर है.जबकि मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर है.

वहीँ अगर बिहार की बात करें तो बिहार में कई जगह पर पेट्रोल-डीजल के कीमत सस्ते भी हुए है जबकि कई जगहों पर महंगे भी हुए है जहानाबाद में 0.21 पैसा सस्ता हुआ है एवं कटिहार में 0.61 पैसा जबकि मुंगेर में 0.24 पैसा और बांका में 0.72 और सबसे अधिक पूर्वी चम्पारण जहाँ 0.83 पैसा पेट्रोल के कीमत में गिरावट हुई है.

वहीँ कई जगह ऐसे भी है जहाँ तेल के कीमत में बढ़ोतरी भी हुई है. जैसे वैशाली, सीवान, लखीसराय, मधुबनी अररिया के साथ-साथ सबसे अधिक गया में जहाँ 0.67 पैसा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है आपको बता दूँ की राज्य सरकार अपनी-अपनी वैट लगाती है जिससे कीमत में ऊपर नीचे देखने को मिलता है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...