Jio New Plan : रिलायंस जिओ भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कम्पनी में से एक कम्पनी है और इसके नेटवर्क का यूज आज भारत के आधा से अधिक आवादी करती है जब कम्पनी शुरू हुई थी तो इन्टरनेट फ्री के साथ शुरू किया गया था लेकिन किसे पता एक समय आएगा तो इतना महंगा हो जाएगा.

जी हाँ दोस्तों शुरूआती में फ्री देने वाली जिओ आज मंथली प्लान की कम से कम 249 रूपये लेगी आपको बता दूँ की पिछले दिनों जिओ ने अधिकारिक तौर पर एक नोटिस जारी किया जिसमें उन्होंने बताया की अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमत में 12% से 25% तक की बढ़ोतरी करेगी.

जिसके बाद लोग निराश है और यह नए प्लान की कीमत ३ जुलाई से लागू की जायेगी. सबसे पहले हम आपको सभी प्लान के बारे में बता देते है की जिओ ने किस प्लान पर कितना रुपया बढाया है. अगर मंथली प्लान की बात करें तो 155 वाली प्लान को अब 189 कर दी गई है जिसमें सिर्फ 2 जीबी डाटा एक महीने एक लिए आपको दिए जायेंगे.

इसके अलावा 209 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़ने के बाद 249 रुपये हो गई है. जिसमें आपको रोज 1 जीबी डाटा मिलने वाली है. एवं 239 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़ने के बाद 299 रुपये हो गई है. जिसमें रोज डेढ़ जीबी और साथ ही 299 रुपये वाले प्लान की कीमत 349 कर दी गई है जिसमें आपको रोज २ जीबी डाटा दिए जायेंगे.

देखिये पूरी लिस्ट किस प्लान का कितना बढ़ा है दाम

image 6

कीमत बढ़ने से लोगों में निराशा देखने को मिल रही है लेकिन ऐसे में आप आगर इन बढ़ोतरी से बचना चाहते है तो आपको ३ जुलाई से पहले रिचार्ज करना होगा फिर आपको पहले की तरह ही पैसे लगेंगे. क्यूंकि कम्पनी का यह नया नियम ३ जुलाई से लागू होगी ऐसे में आपके पास २ दिन का सुनहरा मौका है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...