जिसका लोगों को वर्षो से इन्तजार था वो दिन आ ही गया जी हाँ दोस्तों २९ जून टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच वाला दिन और इस मुकाबला में पंहुची है टीम इंडिया और साऊथ अफ्रीका कई सारी टीम खेली लेकिन आखिरी तक दो टीम को ही आना था जिसमें भारत और अफ्रीका का सलेक्शन हुआ वहीँ इससे महीनों पहले BCCI के सचिव जय शाह ने बहुत बड़ी भविष्यवाणी की थी.

दरअसल यह भविष्यवाणी जय शाह ने तब की थी जब भारतीय टीम वर्ल्ड कप हार गयी थी और सभी लोग निराश थे उस समय जय शाह ने खुलेआम मंच से कहा था की चाहे भारत एकदिवसीय वर्ल्ड कप हार गया हो, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया जरूर जीतकर दिखाएगी.

उस समय जय शाह पूरी तारः भावुक हो गए थे और जोर से मंच से यह बात बोले थे की…

मैं आखिरकार अब वर्ल्ड कप की हार पर स्टेटमेंट दे रहा हूं. 2023 में हम लगातार 10 मैच जीतने के बाद भी भले ही ट्रॉफी ना उठा पाए हों, लेकिन हमने दिल जीता. मैं सभी से यह वादा करना चाहता हूं कि हम 2024 में बारबाडोस में रोहित शर्मा की कप्तानी में जरूर भारत का झंडा गाड़ देगा.

जय शाह, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, सचिव

भारतीय टीम के लिए यह समय संकट से कम नहीं है पिछले टाइम जब odi वर्ल्ड कप था उसमें भी टीम इंडिया एक मैच भी नहीं हारी थी और फाइनल मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़े रोहित शर्मा समेत पुरे देश वासियों रो पड़े सब लोग भावुक हो गए और वहीँ समय आ गया है जब आज टी ट्वेंटी की वर्ल्ड कप है और ऑस्ट्रेलिया की जगह साऊथ अफ्रीका है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...